बेलदार असलम की 25 करोड़ की संपत्तियां राजसात होंगी

Sagar News - नगर निगम के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और बेलदार असलम खान की 25 करोड़ की 67 संपत्तियों को अटैच करने को आयकर विभाग के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
BAREHATA News - mp news beldar aslam39s assets worth 25 crores will be ruled
नगर निगम के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और बेलदार असलम खान की 25 करोड़ की 67 संपत्तियों को अटैच करने को आयकर विभाग के ट्रिब्यूनल ने मंजूरी दे दी है। विभाग की बेनामी विंग ने 30 मार्च को इन संपत्तियों को अटैच करने का आदेश दिया था। इसके खिलाफ असलम ने ट्रिब्यूनल में अपील की थी, जो खारिज हो गई। लोकायुक्त ने अगस्त 2018 में असलम के घर पर छापा मारा था। अपील खारिज होने से बेनामी एक्ट के तहत असलम के साथ ही जिनके नाम पर संपत्तियां ली गईं, उन पर भी केस चलेगा। आरोप साबित होने पर सात साल की सजा के साथ संपत्ति के मूल्य के बराबर पेनल्टी का प्रावधान है। अफसरों के मुताबिक, कुछ संपत्तियां बेचकर असलम ने शेयर खरीदे थे। उन्हें भी विंग ने जब्त कर लिया है। इन संपत्तियों का खरीदी मूल्य चार करोड़ रुपए करीब था, लेकिन अब इसका बाजार मूल्य 25 करोड़ रुपए हो चुका है। अब ये संपत्तियां तभी छूट पाएंगी, जब वह आय से अधिक मामले में निर्दोष साबित हो।

जिनके नाम पर खरीदी उन पर भी चलेगा केस

42 बीमा पॉलिसी, बैंक खातों से सवा तीन करोड़ का लेनदेन

असलम ने परिजनों के नाम पर 42 बीमा पॉलिसी खरीदीं। यह सभी एश्योर्ड रिटर्न वाली थीं। जांच में सामने आया कि उसने मां बिलकिश खान, प|ी रेहला और नाबालिग बच्चों के नाम पर ज्यादातर प्रॉपर्टी खरीदी। इन्हें खरीदने के लिए उसने परिजन के 10 बैंक खातों के जरिए सवा तीन करोड़ रुपए का लेनदेन किया था। धन छुपाने के लिए नाबालिग बच्चों के नाम पर खोले बैंक खातों का भी उपयोग किया। इन बैंक खातों में 13 लाख रुपए नकद रखे थे।

X
BAREHATA News - mp news beldar aslam39s assets worth 25 crores will be ruled
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना