• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news blc39s benefit was provided to the family the commissioner asked for a record

परिजनों को दिलाया था बीएलसी का लाभ, कमिश्नर ने मांगा रिकॉर्ड

Sagar News - पूर्व पार्षद जाटव की जांच शुरू भास्कर संवाददाता | सागर नगर निगम की बीएलसी योजना में गुरू गोविंद सिंह वार्ड के...

Jan 16, 2020, 09:06 AM IST
Sagar News - mp news blc39s benefit was provided to the family the commissioner asked for a record
पूर्व पार्षद जाटव की जांच शुरू

भास्कर संवाददाता | सागर

नगर निगम की बीएलसी योजना में गुरू गोविंद सिंह वार्ड के पूर्व पार्षद महेश जाटव द्वारा अपने परिवार और रिश्तेदारों को योजना का लाभ दिलाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। इसको लेकर पूर्व पार्षद ने अपने करीबियों को जो लाभ दिया है। इसकी फाइल निगमायुक्त आरपी अहिरवार द्वारा मांगी गई है।

चर्चा है कि भाजपा ने भी इस पूरे मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करते हुए जांच करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि जाटव ने पार्षद रहते हुए अपने परिवार के सदस्य भाई, भाभी, बहु समेत अन्य रिश्तेदारों को बीएलसी योजना में शामिल करते हुए राशि भी जारी कराई थी। शहर में बीएलसी को लेकर पहले भी फर्जीवाड़े हुए हैं। लेकिन कार्रवाई के नाम पर अफसर केवल फाइलों को खंगालने और उनकी जांच करने का बहाना करते आए हैं। अभी तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं कर पाए हैं।

इन्हीं सबके बीच पूर्व पार्षद जाटव द्वारा अपने परिवार के लोगों को लाभ दिलाने के मामले में निगम की बीएलसी शाखा अभी तक यह तक नहीं खोज पाई है कि उनको कितनी राशि जारी की गई है। उधर, जिन लोगों को यह राशि जारी हुई है। उनमें से कुछ लोगों ने अपने मकान तक नहीं बनाए हैं। इसके बाद भी बची हुई किस्तों को जारी करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार का कहना है कि सभी रिकॉर्ड निकाले जा रहे है। जिनकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

वेरिफिकेशन का काम जारी, पुरानी किस्तों का अता-पता नहीं

हाल में ही नगर निगम ने 1270 हितग्राहियों की सूची के लिए शिविर लगाए थे। इसमें करीब 6000 से ज्यादा आवेदन मिले थे। जिनका वेरिफिकेशन शुरू कर दिया गया है। लेकिन हितग्राहियों को पुरानी किस्तों के लिए भटकना पड़ रहा है। अभी करीब 2 हजार से ज्यादा हितग्राही हैं, जिनको कोई न कोई किस्त अटकी हुई है।

X
Sagar News - mp news blc39s benefit was provided to the family the commissioner asked for a record
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना