पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sagar News Mp News Bmc Affidavits Filled With Students And Their Families To Prevent Ragging

बीएमसी : रैगिंग रोकने विद्यार्थियों व उनके परिजनों से भरवाए शपथ-पत्र

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सत्र 2019-20 के दौरान रैगिंग की घटनाओं को रोकन के प्रबंधन सख्त हो गया है। प्रबंधन ने नए सत्र में एडमिशन लेने वाले छात्रों सहित सीनियर विद्यार्थियों और उनके परिजनों से शपथ-पत्र भरवाए हैं। इनमें यह स्पष्ट लिखवाया गया है कि वे रैगिंग नहीं लेंगे। यदि उन्हें रैगिंग का दोषी पाया जाता है तो प्रबंधन उनके खिलाफ हॉस्टल व कॉलेज से निष्कासन की कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र होगा।

जानकारी के अनुसार नए शिक्षण सत्र में सभी तरह के आरक्षण सहित एमबीबीएस की कुल सीटों की संख्या 125 हो गई है। इनमें से अब तक 124 सीटों पर विद्यार्थियों ने एडमिशन ले लिए हैं। फिलहाल विद्यार्थियों को हॉस्टल आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। इस दौरान सीनियर और जूनियर विद्यार्थियों से रैगिंग नहीं करने के शपथ-पत्र जमा कराए जा रहे हैं। इसके अलावा उनके परिजनों से भी इस संबंध में शपथ-पत्र लिए जा रहे हैं। डीन डॉ. जीएस पटेल ने बताया कि शुरुआत से लेकर अब तक हालांकि कॉलेज में रैगिंग का कोई मामला सामने नहीं आया है। यह स्थिति बरकरार रहे इसलिए यह कदम उठाया गया है।

एहतियात के तौर पर विद्यार्थियों और उनके परिजनों से शपथ पत्र लिए जा रहे हैं। परिजनों से शपथ-पत्र इसलिए लिए गए हैं कि वे पढ़ाई के दौरान विद्यार्थियों को रैगिंग जैसी गतिविधियों से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि केवल एक सीट पर एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होना बाकी रह गया है। यह भी जल्द पूरी कर ली जाएगी। सोमवार से विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

खबरें और भी हैं...