बीएमसी में फिर अटका ऑडिटोरियम निर्माण, शासन ने वापस किया प्रस्ताव, अब पीआईयू को सौंपा जिम्मा

Sagar News - बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में कुर्सियां, सेंट्रल एसी और साउंड सिस्टम लगाने का काम एक बार फिर अटक गया है।...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:27 AM IST
Sagar News - mp news bmc again created auditory audit government has given back proposal now assigned to piu
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में कुर्सियां, सेंट्रल एसी और साउंड सिस्टम लगाने का काम एक बार फिर अटक गया है। प्रबंधन ने इस कार्य के लिए शासन से करीब 3.22 करोड़ रुपए की मांग की थी, लेकिन शासन द्वारा प्रस्ताव को नामंजूर करते हुए फाइल वापस भेज दी गई है। ऐसे में अब संभागायुक्त ने हाउसिंग बोर्ड से यह काम वापस लेकर पीआईयू को सौंपने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पीआईयू के अफसर नए सिरे से ऑडिटोरियम का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजेंगे।

जानकारी के अनुसार बीएमसी में ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य 2009 में शुरु हुआ था, जिसे बनाने का जिम्मा हाउसिंग बोर्ड को सौंपा गया। ऑडिटोरियम का निर्माण 3.58 करोड़ रुपए से किया जाना था, लेकिन निर्माण एजेंसी के अफसरों की लापरवाही के चलते 10 वर्ष बीतने के बाद भी यह बिल्डिंग बीएमसी को हैंडओवर नहीं हो सकी है। वहीं 3.58 करोड़ रुपए में होने वाला यह निर्माण कार्य 5.2 करोड़ रुपए में भी पूरा नहीं हो सका। जिसके बाद अब शेष बचे हुए काम के लिए शासन से 3 करोड़ रुपए की मांग की जा रही है।

ऑडिटोरियम के नाम पर शासन से तीसरी बार मांगी जा रही राशि

ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए शासन ने 3.58 करोड़ रुपए की मंजूरी दी थी, लेकिन निर्माण में लेटलतीफी के चलते लागत बढ़ गई, जिसके कारण लंबे समय तक काम बंद रहा। 2017 में दूसरी बार प्रबंधन ने शासन को प्रस्ताव भेजकर 1.62 करोड़ रुपए की मांग की, जिस पर शासन ने स्वीकृति दे दी। भवन पर अब तक 5.2 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं, लेकिन अब भी ऑडिटोरियम में बैठने के लिए कुर्सियां तक नहीं है।

3.22 करोड़ रुपए में यह होंगे काम

बीएमसी में बनने वाला यह ऑडिटोरियम प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में सबसे आधुनिक और लग्जरी ऑडिटोरियम है। लेकिन अफसरों की लेटलतीफी के चलते अब तक यह तमगा बीएमसी से दूर है। इस सपने को साकार करने के लिए बीएमसी प्रबंधन ने शासन से 3.22 करोड़ रुपए की मांग की है। जिसमें ऑडिटोरियम के भीतर सेंट्रल एसी, कुर्सियां और आधुनिक साउंड सिस्टम लगाया जाएगा।

ऐसा बनना है ऑडिटोरियम

Á गोल आकार में डबल-स्टोरी।

Á मल्टीप्लेक्स थिएटर की तर्ज पर अंदर से डेकोरेटेड।

Á करीब 500 लग्जरी सीटों के साथ बैठक व्यवस्था।

Á वाहन पार्किंग के लिए अलग से जगह आरक्षित।

Á बेहतरीन साउंड सिस्टम से लैस, फुल एसी कवर्ड।

Á सेमिनार, वर्कशॉप सहित बड़े-बड़े आयोजन के लिए मुफीद जगह।

Ãऑडिटोरियम का काम पूरा होने के लिए शासन से 3.22 करोड़ रुपए की मांग की थी, लेकिन शासन ने यह प्रस्ताव पीआईयू के माध्यम से मेनपानी के बाउंड्रीवॉल के साथ भेजने को कहा है। इसलिए अब यह प्रस्ताव पीआईयू के द्वारा भेजा जाएगा। -डॉ. जीएस पटेल, डीन बीएमसी

X
Sagar News - mp news bmc again created auditory audit government has given back proposal now assigned to piu
COMMENT