रतनपुर खदान से जब्त एक ट्रक अवैध पत्थर को छुड़ाने के प्रयास

Sagar News - बंडा के रतनपुर स्थित पत्थर खदान से बिना रायल्टी का पकड़ा गया एक ट्रक पत्थर छुड़ाने के प्रयास शुरू हो गए हैं। बंडा...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:31 AM IST
Sagar News - mp news efforts to rescue a truck seized from ratanpur mine
बंडा के रतनपुर स्थित पत्थर खदान से बिना रायल्टी का पकड़ा गया एक ट्रक पत्थर छुड़ाने के प्रयास शुरू हो गए हैं। बंडा एसडीएम और एसडीओपी ने अवैध खनन और विस्फोटक अधिनियम की अलग-अलग कार्रवाई की थी। जब्त काले पत्थर के मामले में खनिज विभाग ने जांच शुरू की है। पहले भी ऐसे जांचे हुई और नतीजा सिफर रहा। ऐसा ही कुछ इस केस में होने जा रहा है। पत्थर को छुड़ाने के प्रयास शुरू हो गए हैं।

एसडीएम विनय द्विवेदी ने बताया कि रतनपुर खदान से एक ट्रक बिना रॉयल्टी के निकल रहा था। इसमें लदा पत्थर अवैध है। ट्रक को विनायका थाने में जब्त कराकर जांच के लिए खनिज विभाग को केस सौंप दिया है। गौरतलब है कि यहां सर्चिंग के दौरान खदान पर भारी मात्रा में अवैध रूप से विस्फोटक रखा मिला था। इस मामले में भी खदान मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध पत्थर का उत्खनन और परिवहन चल रहा है। पहले भी इस तरह की फौरी कार्रवाई हो चुकी है। पत्थर माफिया रॉयल्टी चोरी कर शासन को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। इस पूरे मामले में खनिज अधिकारी आरके कैथल व खनिज निरीक्षक राजेश गंगेले जानकारी देने से बचते रहे।

X
Sagar News - mp news efforts to rescue a truck seized from ratanpur mine
COMMENT