सर्द हवाओं के बाद भी दिन का पारा 1.1 डिग्री चढ़ा, रात का पारा भी 110

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:30 AM IST

Sagar News - शहर में मौसम के तेवर रविवार की शाम और सर्द हो गए। इसके पहले दिन का तापमान बढ़ने से लोगों को ठंड से मामूली राहत मिली...

Sagar News - mp news even after the cold winds the day39s mercury increased by 11 degrees the night temperature was 110
शहर में मौसम के तेवर रविवार की शाम और सर्द हो गए। इसके पहले दिन का तापमान बढ़ने से लोगों को ठंड से मामूली राहत मिली थी। शहर में रविवार को दिन में भी धुंध छाई रही। सोमवार को सुबह कोहरा छा सकता है।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तीन दिन बाद कश्मीर में फिर बर्फबारी होने के आसार हैं। वहां लगातार वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है। अनुमान है कि जनवरी के बाकी दिनों में ठंड के एक-दो दौर और आ सकते हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डाॅ. डीपी दुबे ने बताया कि रविवार को दिन का तापमान 24.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसमें 1.1 डिग्री का इजाफा हुआ। यह सामान्य से 1.0 डिग्री अधिक था। रात का तापमान 11 डिग्री रहा। दिन में हल्की धूप निकली, लेकिन शाम चार बजे तक ठंडी हवा चलने लगी। शनिवार को दिन का तापमान 23.7 डिग्री दर्ज किया गया था। रात का तापमान 10.3 डिग्री दर्ज किया गया। इसमें भी 0.7 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। चार दिन पहले 9 जनवरी को रात का तापमान 8.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

आगे क्या : मौसम विशेषज्ञ एसके नायक का कहना है कि 15- 16 और इसके एक दिन बाद 18 जनवरी को हिमालय के पश्चिमी हिस्से में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के पहुंचने का अनुमान है।

X
Sagar News - mp news even after the cold winds the day39s mercury increased by 11 degrees the night temperature was 110
COMMENT