डोपिंग मामलों में अब भारत को भी सतर्क रहने की जरूरत : डॉ. पिचनी

Sagar News - यह खुशी की बात है कि अब तक भारत देश के खिलाड़ी प्रतिबंधित दवाओं के सेवन या डोपिंग मामले में लिप्त नहीं पाए गए हैं।...

Bhaskar News Network

Sep 17, 2019, 09:10 AM IST
Sagar News - mp news india also needs to be cautious in doping cases dr pichni
यह खुशी की बात है कि अब तक भारत देश के खिलाड़ी प्रतिबंधित दवाओं के सेवन या डोपिंग मामले में लिप्त नहीं पाए गए हैं। डोपिंग की समस्या जितनी तेजी से विदेशों में फैल रही है। उसके अनुसार आने वाले समय में भारत को भी सतर्क रहना होगा। यह बात नेशनल डोपिंग सेंटर इटली की वैज्ञानिक डॉ. सिमोना पिचनी ने कही।

वे डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में ज्ञान कोर्स के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।उन्होंने कहा कि लेकिन आने वाले समय में भारत के सामने भी यह समस्या होगी। इसलिए उसे अभी से तैयार रहना चाहिए। कुलपति प्रो. राघवेंद्र प्रसाद तिवारी ने कि भारत ने देश और विश्व को महान खिलाड़ी दिए हैं।

इन्होंने अपनी शारीरिक क्षमता से देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने ज्ञान कोर्स और डोपिंग विषय में शोध के क्षेत्र में आगे बढ़ने की जरूरत बताई। प्रो. फरीद खान ने रसायन शास्त्र विभाग की उपलब्धियों एवं वर्तमान में चल रहे कामों के बारे में बताया। डीन ऑफ एकेडेमिक अफेयर्स प्रो. एएन शर्मा ने ज्ञान कोर्स की उपयोगिता के बारे में बताया। कार्यक्रम को प्रो. देवाशीष बोस ने भी संबोधित किया। मंच संचालन ज्ञान कोर्स को-ऑर्डिनेटर डॉ. अभिलाषा दुर्गवंशी ने किया।

X
Sagar News - mp news india also needs to be cautious in doping cases dr pichni
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना