ईरानी तेल टैंकर पर दो मिसाइलों से हमला, सरकार का सऊदी पर आरोप

Sagar News - तेहरान | सऊदी अरब के जेद्दाह बंदरगाह के पास शुक्रवार को एक ईरानी तेल टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ और आग लग गई। ईरान...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:01 AM IST
Sagar News - mp news iranian oil tanker attacked with two missiles government accuses saudi
तेहरान | सऊदी अरब के जेद्दाह बंदरगाह के पास शुक्रवार को एक ईरानी तेल टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ और आग लग गई। ईरान के सरकारी आईआरएनए ने दावा किया कि टैंकर पर 2 मिसाइलों या रॉकेटों से हमला हुआ। जिस वक्त नेशनल इरानियन ऑयल कंपनी के टैंकर पर हमला किया, उस दौरान टैंकर सऊदी अरब के बंदरगाह जेद्दाह से 97 किमी दूर था। टैंकर के सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। हालांकि विस्फोट से टैंकर को काफी नुकसान पहुंचा है। टैंकर से लाल सागर में तेल का रिसाव हो रहा है। ईरान ने इस हमले के लिए सऊदी को जिम्मेदार बताया है। इस साल लगातार टैंकरों पर हमले देखने को मिल रहे हैं। सबसे पहले जुलाई महीने में ह्रोरमुज खाड़ी में ईरानी टैंकर पर ड्रोन अटैक हुआ था।

जहाज के सभी क्रू सुरक्षित, समुद्र में तेल रिसाव हो रहा

ब्रेंट क्रूड ऑइल की कीमत में 2 प्रतिशत का इजाफा

टैंकर पर हमले की खबर के बाद ब्रेंट क्रूड ऑइल की कीमत में 2% का इजाफा हो गया और यह 60 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया। डब्ल्यूटीआई क्रूड 2% चढ़कर 54 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया। कुछ महीनों से खाड़ी में ऑइल टैंकरों पर हो रहे हमलों से पैदा हुए तनाव का असर दुनिया भर में क्रूड आॅइल के कीमतों में इजाफे के तौर पर देखी जा सकती है।

X
Sagar News - mp news iranian oil tanker attacked with two missiles government accuses saudi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना