कैंट: विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूली बच्चों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

Sagar News - सागर | बुधवार को कैंट स्थित डीएनसीबी स्कूल में विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। मेले की खासियत ये रही कि बच्चों ने...

Jan 30, 2020, 08:56 AM IST

सागर | बुधवार को कैंट स्थित डीएनसीबी स्कूल में विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। मेले की खासियत ये रही कि बच्चों ने स्वच्छता से लेकर अपने स्मार्ट सिटी तक के बड़े ही अनूठे मॉडल बनाए। प्रदर्शनी में प्राइमरी से लेकर हायर-सेकेंडरी स्कूल तक के बच्चों ने भाग लिया। आयोजन में कैंट के पार्षद प्रभुदयाल पटेल, जिलानी मकरानी, शेखर चौधरी, बीना चौकसे, किरण केशरवानी समेत कैंट एरिया के संभ्रात नागरिक व अन्य स्कूली बच्चे शामिल हुए।

प्रतिभा निखारने के साथ बच्चों की समझ परखने का अवसर

प्रदर्शनी का मुआयना करने पहुंचे कैंट बोर्ड के सीईओ राजीवकुमार ने बच्चों द्वारा बनाए गए इन मॉडल्स की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने बच्चों से उनके मॉडल की वर्किंग से लेकर उपयोगिता के बारे में जानकारी ली। सीईओ ने वहां मौजूद शिक्षकों से कहा कि बच्चे केवल मॉडल बनाकर अपनी प्रतिभा साबित नहीं करते, बल्कि हमें इससे ये जानकारी भी मिलती है कि वे मॉडल के जरिए बताई गई थीम को कितना समझ पाए हैं। हमें इससे उनकी समझ को परखने का अवसर मिलता है। इधर आयोजन के दौरान स्कूली अन्य स्कूली बच्चों ने नाट्य, संगीत से जुड़े कार्यक्रम पेश किए। आयोजन में डीएनसीबी के अलावा पुरानी सदर, एमएलबी स्कूल आदि के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना