• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news line of sewerage ejected from electric poles on motinagar lehadra naka road

मोतीनगर-लेहदरा नाका रोड पर बिजली के खंभों में से निकली सीवरेज की लाइन

Sagar News - पीडब्ल्यूडी के एसडीओ ने कहा खंभे पहले लगे थे, अब शिफ्ट कराएंगे भास्कर संवाददाता | सागर विदिशा-सांची-सागर...

Dec 04, 2019, 10:20 AM IST
पीडब्ल्यूडी के एसडीओ ने कहा खंभे पहले लगे थे, अब शिफ्ट कराएंगे

भास्कर संवाददाता | सागर

विदिशा-सांची-सागर एक्सटेंशन एनएच 86 के एक पार्ट जैसीनगर तिराहा-कबूलापुल में बिजली खंभे सीवरेज लाइन के भीतर आ गए हैं। सीवरेज लाइन की खुदाई के कारण इन खंभों का बेस खत्म हो चुका है। इसके चलते ये कभी दुर्घटना का कारण भी बन सकते हैं।

जानकारी के अनुसार मोतीनगर तिराहा से लेहदरा नाका की ओर बांयी तरफ 8-10 जगहों पर खंभे सीवरेज लाइन के बीचों-बीच खंभे आ गए हैं। वर्तमान में इस रोड का काम एक बार फिर शुरू हुअा है और इस समय मोतीनगर थाने के सामने से राहतगढ़ बस स्टैंड तक साइट क्लियर करने का काम चल रहा है। सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी के एनएच डिविजन द्वारा ठेकेदार एजेंसी मेसर्स शिवहरे कंपनी से कराया जा रहा है। सीवरेज लाइन के बीचों-बीच खंभे आने के अलावा एक अन्य शिकायत भी सामने आई है। पीडब्ल्यूडी सूत्रों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा बिजली के पोल शिफ्ट करने से लेकर नए लगाने का काम किसी अन्य ठेकेदार को दिया गया है, लेकिन उसके द्वारा इस काम में गुणवत्ता का पालन नहीं किया जा रहा। उदाहरण के लिए स्ट्रीट पोल के लिए जिन खंभों को लगाया गया है, वह तयशुदा गेज के अनुसार नहीं है। जानकारों का दावा है कि किसी भी मध्यम श्रेणी के वाहन की टक्कर से यह खंभे मुड़कर सीधे जमीन पर आ जाएंगे।

गजब की इंजीनियरिंग

खंभे पहले लगाए गए, सीवरेज लाइन बाद में बनाई गई

सीवरेज लाइन के बीचों-बीच खंभे लगे होने के बारे में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ सरफराज कुरैशी का कहना है कि यह मामला मेरी जानकारी में है। यह स्थिति हमारी चूक के कारण नहीं बनी। दरअसल ठेकेदार ने खंबे शिफ्ट कर काफी पहले यहां लगवा दिए थे। इसके बाद यहां सीवरेज प्रोजेक्ट के तहत लाइन बिछाने का काम शुरु हो गया। बहरहाल हम इन खंबों को अन्यत्र शिफ्ट करा रहे हैं। खंबों की क्वालिटी तयशुदा मापदंड के मुताबिक है। उनसे कोई समस्या नहीं आएंगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना