• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news munishree postponed city reception jhulelal trust extended chetichand festival date

मुनिश्री ने शहर अगवानी स्थगित की तो झूलेलाल ट्रस्ट ने चेटीचंड महोत्सव की तारीख को आगे बढ़ाया

Sagar News - नॉवल कोरोना वायरस के तहत प्राथमिक सुरक्षा और बचाव की एडवाइजरी जारी की गई है। भीड़ भरे आयोजन को स्थगित किया जा रहा...

Mar 17, 2020, 08:36 AM IST

नॉवल कोरोना वायरस के तहत प्राथमिक सुरक्षा और बचाव की एडवाइजरी जारी की गई है। भीड़ भरे आयोजन को स्थगित किया जा रहा है। इसका असर अब सामाजिक क्षेत्र भी होने वाले कार्यक्रम पर भी पड़ रहा है। शहर में दो ऐसे ही कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

दरअसल, खुरई से विहार करते हुए मुनि प्रमाण सागर महाराज का संघ सोमवार को सागर पहुंचने वाला था, जिसकी यहां भव्य अगवानी के लिए तैयारियां जारी थी। लेकिन उन्होंने कोरोना वायरस के चलते शहर की अगवानी निरस्त कर दी है। वहीं 25 मार्च को झूलेलाल जंयती पर आयोजित होने वाले चेटीचंड महोत्सव को भी समाज जनों ने स्थगित कर दिया है। महोत्सव अब अप्रैल में होगा।

सिंधी समाज } चेटीचंड महोत्सव 25 मार्च की जगह 24 अप्रैल को होगा

झूलेलाल जंयती महोत्सव (चेटीचंड पर्व) को लेकर झूलेलाल मंदिर ट्रस्ट की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सभी सदस्यों ने सर्व सहमति से निर्णय
लिया है कि देश पर आई राष्ट्रीय आपदा (कोरोना वायरस) को ध्यान में रखते हुए 25 मार्च को होने वाला चेटीचंड महोत्सव नहीं होगा। यह महोत्सव 24 अप्रैल को सिंधी समाज द्वारा रीति-रिवाज के साथ मनाया जाएगा। ट्रस्ट पदाधिकारियों ने बताया कि 25 मार्च को झूलेलाल जयंती पर देश में आई आपदा कोरोना वायरस से जल्द छुटकारा मिले। इसके लिए आरती, ज्योत प्रज्ज्वलन कर अरदास (प्रार्थना) की जाएगी। बैठक में वासुदेव आर्य, माधोमल हसरेजा, राजकुमार धामेचा, शोभराज छबवानी, मनोहर तनवानी, गुरूडिनो नागवानी, पूरनलाल छावड़ा, सुरेश हसरेजा, दयालदास टिलवानी, परमानंद पंजवानी, अशोक सुंदरानी, रोशन दरयानी, अशोक जसवानी, कैलाश हासानी आदि उपस्थित थे।

शंका समाधान कार्यक्रम में दूर-दूर बैठें

मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज का आज भाग्योदय तीर्थ में मंगल प्रवेश

मुनिश्री 108 प्रमाण सागर महाराज का ससंघ मंगलवार सुबह 7.30 बजे कृषि उपज मंडी परिसर सागर से विहार कर 8 बजे भाग्योदय तीर्थ में भव्य आगवानी होगी। मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि उनकी अगवानी मुनिश्री कुंथुसागर महाराज और ऐलक सिद्धांत सागर महाराज करेंगे। सुबह 8.30 से मुनि श्री के प्रवचन होंगे। शंका समाधान का विशाल कार्यक्रम शाम 6 बजे से भाग्योदय तीर्थ परिसर में होगा। सुबह 7 बजे से आगवानी में आप सभी उपस्थित होकर धर्म लाभ लें।

सागर. आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के प्रभावक शिष्य मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज के संघ की अगवानी सोमवार को सागर में होने वाली थी, लेकिन उनकी अगवानी स्थगित कर दी है। मुनि संघ अब सीधे भाग्योदय तीर्थ में जाकर विराजमान होंगे। सोमवार शाम को मुनि संघ कृषि उपज मंडी तक पहुंच गया है। मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरोना वायरस को लेकर भारत और और राज्य सरकार ने जो एडवाइजरी जारी की है। इसके चलते मंगलवार को उनकी अगवानी को लेकर जो शहर भर के लोगों ने तैयारियां की थी। वह अब अगवानी नहीं होगी। इसके लिए शासन की एडवाइजरी को मानते हैं अब अगवानी कृषि उपज मंडी समिति सागर से भाग्योदय तीर्थ परिसर सागर तक ही होगी। उन्होंने कहा कि शासन जब चिंतित हैं तो हम सभी को उसमें सहयोग करना चाहिए। यह केवल एक व्यक्ति या कुछ व्यक्तियों के लिए नहीं बल्कि पूरे भारत भर के लोगों की सुरक्षा के कारण सरकार ने चिंता जताते हुए एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि प्रवचन और शंका समाधान कार्यक्रम के दौरान सभी लोग दूर-दूर बैठे। ताकि इस रोग को फैलाव ना मिले।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना