विज्ञापन

निरंकारी आध्यात्मिक सत्संग व संत समागम आज

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:30 AM IST

Sagar News - अार्इटीअार्इ ग्राउंड में 14 फरवरी काे हाेने वाले निरंकारी आध्यात्मिक सत्संग एवं संत समागम में संत निरंकारी मिशन...

Sagar News - mp news nirankari spiritual satsang and saints meet today
  • comment
अार्इटीअार्इ ग्राउंड में 14 फरवरी काे हाेने वाले निरंकारी आध्यात्मिक सत्संग एवं संत समागम में संत निरंकारी मिशन दिल्ली की प्रमुख सतगुरु माता सुदीक्षा सविंदर हरदेव महाराज पहली बार आ रही हैं। वे

वह 14 फरवरी शाम 4 बजे सागर अाएंगी और झील की नगरी में विशाल निरंकारी संत समागम में प्रवचन देंगी। निरंकारी मीडिया प्रभारी सुनील कुमार मनवानी ने बताया इस सत्संग एवं समागम में सागर जिले के साथ अन्य कई जिलों से निरंकारी भक्त हजारों की संख्या में शामिल हाेंगे। समागम में करीब 10 से 15 हजार लाेगाें के बैठने की व्यवस्था की गई है। समागम स्थल पर बुधवार काे निरंकारी भाई- बहनों के साथ संयोजक नारायण दास निरंकारी, जोनल इंचार्ज आर एस नागपाल इंदौर, राजेश मनवानी, गुलाब निरंकारी, अनिल गंगवानी, विजय निरंकारी ने पूरे ग्राउंड पर व्यवस्थाओ का जायजा लिया ।

समागम स्थल पर निरंकारी प्रकाशन, खोया - पाया, प्याऊ, कैंटीन एवं निरंकारी प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है । संत निरंकारी मिशन इस मान्यता में विश्वास रखता है, की निराकार पार ब्रह्म जहां सृष्टि के कण-कण में व्याप्त है ।

वही यह संपूर्ण दृश्य मान जगत से न्यारा भी है, संपूर्ण दृश्य मान सृष्टि माया है, जो परिवर्तनशील है । इस पंच - भौतिक सृष्टि के परिवर्तित होने पर भी जो अस्तित्व सदैव स्थाई- स्थिर और एक रस है, वही निराकार पार ब्रह्म है परमात्मा निराकार होते हुए भी अनुभूति गम्य है जानने योग्य है वास्तव में निराकार परमात्मा को जानना ही मानव जीवन का मूल उद्देश्य है। सागर संयोजक नारायण दास निरंकारी ने सभी धर्म प्रेमियों आग्रह किया है कि सत्संग में समय से पहुंचे अाैर धर्म लाभ लें।

X
Sagar News - mp news nirankari spiritual satsang and saints meet today
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें