कलेक्टोरेट के क्लर्कों के कार्यभार में फेरबदल की तैयारी, अतिरिक्त स्टाफ तहसीलों में पदस्थ करेंगे

Sagar News - - एक ही सीट पर वर्षों से जमे बाबुओं पर टिकी कलेक्टर की नजर भास्कर संवाददाता| सागर जिला सरकार की अवधारणा के चलते...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Sagar News - mp news preparation of reshuffle of clerks of collectorate additional staff will be posted in tehsils
- एक ही सीट पर वर्षों से जमे बाबुओं पर टिकी कलेक्टर की नजर

भास्कर संवाददाता| सागर

जिला सरकार की अवधारणा के चलते कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने अपने अधीनस्थ करीब 59 सदस्यीय लिपिकीय स्टाफ के कार्यभार में फेरबदल की तैयारी कर ली है। इनमें से अधिकाशंत: वे क्लर्क हैं जो कलेक्टर तो ठीक सरकार बदलने के बावजूद अपनी सीट पर जमे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार इस फेरबदल के लिए दो फॉर्मूले अपनाए जा रहे हैं। पहले के मुताबिक सबसे पहले उन बाबुओं को यहां-वहां किया जाएगा जो औसतन 3 से 5 साल से एक ही सीट पर जमे हुए हैं। दूसरे के अनुसार उन चुनिंदा बाबुओं को कलेक्टोरेट से रुखसत किया जाएगा जो बिना काम के ही विभिन्न शाखाओं में डटे हुए हैं। इन लोगों को जिले की नई व पुरानी तहसीलों में पदस्थ किया जाएगा। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बंद हो चुके कार्यक्रम या सेक्शनों में बैठे हैं, जहां अब कोई काम नहीं है। उदाहरण के लिए परख कार्यक्रम में शिक्षा विभाग से अटैच शोभा बाबू बिना काम के ही यहां अटैच थे, जिन्हें कलेक्टर मैथिल ने वस्तुस्थिति जानने के बाद चार दिन पहले ही रिलीव उनके मूल विभाग के लिए रिलीव कर दिया।

क्लर्कों से कार्यभार के बारे में जानकारी ले चुकी हैं कलेक्टर: फेरबदल करने के पहले कलेक्टर मैथिल ने बहुत हद तक टेबिल वर्क किया है। जानकारी के अनुसार सबसे पहले उन्हें ये जानकारी एकत्र कराई कि कलेक्टोरेट के अधीनस्थ कितने क्लर्क हैं और वे क्या काम कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने बीते दिनों सभी क्लर्कों को अपने चैम्बर में बुलाकर उनकी जवाबदेही व दिन भर की वर्किंग की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने ऐसे स्टाफ की छंटनी कर ली जिसके पास कोई खास काम नहीं हैं। उन्होंने मौके पर ही इन लिपिकों से उनकी पसंद की तहसील में ट्रांसफर किए जाने का विकल्प रखा। बता दें कि दैनिक भास्कर एक ही सीट पर वर्षों से जमे दर्जन भर लिपिकों के बारे में जानकारी प्रकाशित कर चुका है। इस संबंध में हाल ही में गोपालगंज निवासी एक व्यक्ति ने सामान्य प्रशासन विभाग से शिकायत भी की है।

समय आने पर फेरबदल की सूची जारी कर देंगे

आदित्य शर्मा, डिप्टी कलेक्टर, कलेक्टोरेट कार्यालय, सागर का कहना है कि लिपिकीय स्टाफ के कार्यभार में फेरबदल एक नियमित कार्रवाई है। जनता व जनप्रतिनिधियों की शिकायत या अनुशंसा पर कार्यभार बदले जाते हैं। फिलहाल इस संबंध में जानकारी एकत्र की जा रही है। जैसे ही फाइनल सूची तैयार होगी, जारी कर दी जाएगी।

X
Sagar News - mp news preparation of reshuffle of clerks of collectorate additional staff will be posted in tehsils
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना