पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sagar News Mp News Red Alert For Rain In 29 Districts Including Sagar Damoh Today

सागर-दमोह समेत 29 जिलों में आज बारिश का रेड अलर्ट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार से प्रदेश में बारिश का एक दाैर अाैर शुरू हाे गया। सागर, भाेपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्साें में सुबह से ही पानी बरसने लगा था। यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। सागर में रात तक डेढ़ इंच बारिश दर्ज की गई। पचमढ़ी में करीब 4 इंच बारिश हाे गई।

माैसम वैज्ञानिकाें का कहना है कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी एवं उससे लगे उत्तरी अाेडिशा एवं प. बंगाल के समुद्र तट पर सीजन का सबसे स्ट्रांग मानसूनी सिस्टम बना है। गुरुवार को सागर, दमोह, भाेपाल, हाेशंगाबाद, जबलपुर समेत प्रदेश के 29 जिलाें में बारिश का रेड अलर्ट (भारी बारिश) जारी किया है। यहां 6 से 7 सेमी तक बारिश हो सकती है। सागर में अब तक कुल 602 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। खुरई, बीना में भी जोरदार बारिश हुई।

खुरई के मालाघाट पुल से तेज बहाव के बीच निकलते रहे लोग

भास्कर संवाददाता| खुरई

खुरई-राहतगढ़ राेड पर बराेदियानाैनागिर के मालाघाट पुल पर बीना नदी का पानी बढ़ने से नदी का बहाव पुल के ऊपर से था, लेकिन कुछ लाेग जानजाेखिम में डालकर निकलते रहे। सूचना मिलने पर पुलिस माैके पर पहुंची। पुलिस ने लाेगाें काे राेका।

यहां हो सकती है 6-7 सेमी बारिश

सागर, दमाेह, भोपाल, सीहाेर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, हाेशंगाबाद, हरदा, बैतूल, गुना, अशाेकनगर, अनूपपुर, डिंडाेरी, उमरिया, शहडाेल, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, अलीराजपुर, झाबुअा, बड़वानी, धार, नीमच, मंदसाैर, श्याेपुर कलां।

बारिश रेड अलर्ट

जब बारिश 6.5 सेमी से ज्यादा होती है तो यह भारी बारिश की श्रेणी में आती है। इससे निचले इलाके जलमग्न होने का खतरा रहता है। इसलिए इसे बारिश का रेड अलर्ट कहा जाता है।

खबरें और भी हैं...