• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news senior horticulture officer suspended for not logging in ration mitra app

राशन मित्र एप लॉग इन नहीं करने पर वरिष्ठ उद्यानिकी अधिकारी सस्पेंड

Sagar News - उद्यानिकी विभाग के एक अधिकारी को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्रता पर्चियों का सत्यापन नहीं करना...

Jan 16, 2020, 09:06 AM IST
Sagar News - mp news senior horticulture officer suspended for not logging in ration mitra app
उद्यानिकी विभाग के एक अधिकारी को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्रता पर्चियों का सत्यापन नहीं करना महंगा पड़ा है। बुधवार को कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने देवरी के इस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। अधिकारी का नाम मोहम्मद रियाज खान, प्रभारी वरिष्ठ उद्यानिकी अधिकारी देवरी है। खान के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसडीएम देवरी आरके पटेल ने कलेक्टर से अनुशंसा की थी।

टीम लीडर हैं, एप लॉग इन नहीं करने से नहीं हुआ काम : निलंबित हुए उद्यानिकी अधिकारी खान को संबंधित सत्यापन दल का टीम लीडर बनाया गया था। नियमानुसार उन्हें सबसे पहले अपने मोबाइल फोन पर राशन मित्र एप को डाउन लोड करना था। इसके बाद उन्हें इसे लॉग इन करना था ताकि टीम के बाकी सदस्य सर्वे शुरु कर सकें। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। नतीजतन संबंधित एरिया में एक भी परिवार का सत्यापन नहीं हो पाया।

244 दलों ने अभी भी एप को नहीं किया लॉग इन

कलेक्टर ने बुधवार को जिले में चल रहे सत्यापन अभियान की समीक्षा की गई। इसमें 244 दलों द्वारा मोबाइल एप पर लॉगिन न किये जाने की स्थिति मिली। जवाब में कलेक्टर मैथिल ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधितों को नोटिस जारी करने और तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए। जो भी कर्मचारी-अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं देगा, उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार खान को भी नोटिस दिया था लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, नतीजतन उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

X
Sagar News - mp news senior horticulture officer suspended for not logging in ration mitra app
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना