उत्तरी सर्द हवाओं की वजह से अचानक लुढ़का तापमान, रात का पारा 12.6 डिग्री पर पहुंचा

Sagar News - शहर में मंगलवार को सुबह से ही ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया। दिन भर उत्तर दिशा की और से आने वाली सर्द हवाओं के कारण...

Dec 04, 2019, 10:20 AM IST
Sagar News - mp news temperatures suddenly drop due to northern chill winds nighttime mercury reached 126 degrees
शहर में मंगलवार को सुबह से ही ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया। दिन भर उत्तर दिशा की और से आने वाली सर्द हवाओं के कारण दिन का तापमान सामान्य से 1 डिग्री गिर कर 25.0 डिग्री पर पहुंच गया।

यह ठंड के सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। इस सीजन में बीती रात पहली बार न्यूनतम तापमान भी कम हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक इसी सप्ताह से तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी। मंगलवार को दिन भर मौसम साफ रहा। लेकिन धुंध की वजह से विजुअलिटी कम रही। दोपहर में कुछ देर के लिए हल्के बादल हुए भी छाए। शाम तक मौसम पूरी तरह साफ हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री रहा। दोनों तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहे।

नमी के कम होने से बढ़ेगी ठंड

नमी के कम होने से ठंड में भी इजाफा होने लगा है। दरअसल, कुछ दिनों से नमी ज्यादा है। इससे ठंडक कम हुई है। पिछले साल के मुकाबले इस बार न्यूनतम तापमान नवंबर के महीने में 14 डिग्री के नीचे नहीं गया। मौसम विशेषज्ञों की माने तो दिसंबर इसी सप्ताह से ठंड और बढ़ेगी।

X
Sagar News - mp news temperatures suddenly drop due to northern chill winds nighttime mercury reached 126 degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना