नट डांस, ड्रामा अकादमी के कलाकारों ने मंच पर प्रस्तुत किया लक्ष्मीबाई का किरदार

Sagar News - ‘क्वीन ऑफ बुंदेलखंड झांसी की रानी’ नाटक का रविन्द्र भवन में हुआ मंचन सागर | शहर की नट डांस ड्रामा अकादमी ने इस...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:00 AM IST
Sagar News - mp news the cast of nat dance drama academy presented the role of lakshmibai on stage
‘क्वीन ऑफ बुंदेलखंड झांसी की रानी’ नाटक का रविन्द्र भवन में हुआ मंचन

सागर | शहर की नट डांस ड्रामा अकादमी ने इस वर्ष दो महिला प्रधान नाटक तैयार किये हैं जिसमें से एक है”क्वीन ऑफ बुंदेलखंड” जिसका रविन्द्र भवन सभागार में मंचन किया गया। इस नाटक का लेखन सुषमा यादव ने और निर्देशन दिलीप यादव ने किया है । नाटक में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

इतिहास के अनुसार अपने बेटे को पीठ पर बांध कर युद्ध के मैदान में दुश्मनों से लोहा लेती वीरांगना का मातृत्व और स्वाभिमान के संघर्ष को जीवंत करते हुए सुषमा यादव ने लक्ष्मीबाई का किरदार बखूबी निभाया। कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर अभय दरे, बीजेपी नेता अनिल तिवारी और नवीन भट्ट, डॉ. के कृष्णा राव, डॉ. राजेन्द्र यादव और कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने सरस्वती देवी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। अकादमी के निर्देशक दिलीप यादव ने बताया कि विगत एक माह से अकादमी द्वारा थिएटर की निशुल्क कार्यशाला के कलाकारों के प्रशिक्षण के साथ इन नाटकों की तैयारी कराई गई। जिसमें 6 से लेकर 40 वर्ष तक के कलाकारों ने भाग लिया। शनिवार को “यात्रा स्त्री की, सिंदूर से रक्त तक” नाटक की प्रस्तुति दी जाएगी।

X
Sagar News - mp news the cast of nat dance drama academy presented the role of lakshmibai on stage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना