विज्ञापन

बीएलसी के प्रकरणों की जांच में लेट-लतीफी को लेकर आयुक्त ने लगाई जवाबदारों को फटकार

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:26 AM IST

Sagar News - बुधवार को नगर निगम में कमिश्नर वर्मा ने ली टीएल बैठक भास्कर संवाददाता | सागर प्रधानमंत्री आवास योजना के...

Sagar News - mp news the commissioner39s reprimand for the late latifi in the investigation of cases of blc
  • comment
बुधवार को नगर निगम में कमिश्नर वर्मा ने ली टीएल बैठक

भास्कर संवाददाता | सागर

प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के हितग्राहियों की किस्तों को लेकर काफी लेट-लतीफी चल रही है। आप लोगों की इस मनमानीपूर्ण कार्यप्रणाली के कारण हितग्राही हर दूसरे दिन कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों के पास शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। अब बहुत हुआ, इस मामले में अब कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। आप लोगों ने जिन-जिन प्रकरणों की जांच की है, उनकी रिपोर्ट तत्काल तैयार कर वास्तविक हितग्राहियों को किस्त जारी करवाएं। यह निर्देश कमिश्नर अनुरागकुमार वर्मा ने बुधवार को टीएल बैठक में परियोजना शाखा के अधिकारियों को दिए। इससे पहले उन्होंने सीएम हेल्पलाईन, जलप्रदाय, राजस्व, बाजार, जन्म मृत्यु विवाह पंजीयन, योजना शाखा, प्रोजेक्ट सेल, सेंट्रल स्टोर, भवन भूमि, लोककर्म, प्रकाश, वाहन,स्वास्थ्य, लेखा, स्थापना, एनयूएलएम शाखा सहित विभिन्न विभागों के तहत् किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की।

20 फरवरी तक शिकायतों का निपटारा किया जाए : कमिश्नर ने कहा कि सीएम हैल्पलाइन में अभी भी 84 शिकायतों का निपटारा लंबित है। संबंधित शाखा के प्रमुख इन्हें प्राथमिकता से लें और 20 फरवरी तक संबंधित शिकायत का निराकरण करें। इसके बावजूद अगर शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती है तो फिर शाखा प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने कहा कि वित्त वर्ष समाप्ति की ओर है लेकिन नगर निगम की वसूली बहुत कमजोर है।

शाखा प्रभारी बृजेश तिवारी से कहा कि इस वसूली में कोई कोताही नहीं बरती जाए। रविशंकर वार्ड में क्षतिग्रस्त नाला की मरम्मत का कार्य प्रारंभ करें। जीपीएफ शाखा के लंबित प्रकरणों का निराकरण कर कर्मचारियों की राशि नियमानुसार भेजें।

बैठक में उपायुक्त डॉ. प्रणयकमल खरे, सहायक आयुक्त गीता मांझी, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, राजेन्द्र प्रसाद दुबे, पूरनलाल अहिरवार, रमेश चौधरी, आरबी जोशी, स्वास्थ्य अधिकारी राजेशसिंह राजपूत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

खुद के ऑफिस के सामने नाली-चैम्बर बनाने को तैयार नहीं निगम

टीएल बैठक में निगमायुक्त वर्मा ने कार्यालय के सामने खुले पड़े गढ्डेनुमा नाले पर चैम्बर बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोक निर्माणा शाखा, नाली बनाए और इस गडढे को चैम्बर बनाकर ढंक दे। बता दें कि कमिश्नर इस चैम्बर को लेकर पहले भी अन्य टीएल बैठकों में पीडब्ल्यूडी शाखा को निर्दंेश दे चुके हैं,लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इधर पीडब्लयूडी के अधिकारियों ने कहा कि इस काम का एस्टीमेट बन चुका है, जल्द ही निर्माण शुरु हो जाएगा।

X
Sagar News - mp news the commissioner39s reprimand for the late latifi in the investigation of cases of blc
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन