दूसरों की मदद करने मेंे अहंकार नहीं होना चाहिए : सरकार

Sagar News - दूसरों की भलाई करने जैसा कोई दूसरा धर्म नहीं है। सभी धर्मों की परिभाषाओं और व्याख्यानों का निचोड़ है अच्छा बनना...

Feb 15, 2020, 09:05 AM IST
Sagar News - mp news there should not be arrogance in helping others government

दूसरों की भलाई करने जैसा कोई दूसरा धर्म नहीं है। सभी धर्मों की परिभाषाओं और व्याख्यानों का निचोड़ है अच्छा बनना और अच्छा करना।

यह बात शुक्रवार काे संत रावतपुरा सरकार ने महोत्सव में कही। उन्होंने कहा कि भलाई करना कर्तव्य नहीं आनंद है। क्योंकि वह आपके मन और चित्त के सुख में वृद्वि करता है। दूसरों की भलाई करना निसंदेह अच्छा करना है। भूखे को भोजन कराना, वस्त्रहीनों को वस्त्र देना, बीमार लोगों की देखभाल करना, भटको को सही मार्ग पर लगाना ये सब धर्म का पालन करना है। इन सब कामों में अहंकार बिल्कुल नहीं आना चाहिए। क्योंकि धर्म वह शाश्वत तत्व है, जो सर्व कल्याणकारी है।

शुक्रवार काे रावतपुरा सरकार राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह केे निवास भी गए। महोत्सव में चल रही भागवत कथा के पांचवें दिन गोवर्धननाथ को छप्पन भोग लगाया गया। कथा व्यास अंकित पचाैरी ने भगवान की दिव्य बाल लीलाओं का वर्णन किया। शुक्रवार को रावतपुरा सरकार सुबह 10 बजे सांई वाटिका पहंुचेंगे। विहिप के जिला अध्यक्ष अजय दुबे ने सभी से यहां आने की अपील की है।

X
Sagar News - mp news there should not be arrogance in helping others government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना