मौसम: दिन का तापमान 400 पार, न्यूनतम तापमान 26.3 0

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:06 AM IST

Sagar News - इस बार शहरवासियों को गर्मी से जल्द राहत मिलने के आसार कम हैं, क्योंकि मानसून शहर में देरी से दस्तक देगा। शहर में...

Sagar News - mp news weather daytime temperature crosses 400 minimum temperature is 263 0
इस बार शहरवासियों को गर्मी से जल्द राहत मिलने के आसार कम हैं, क्योंकि मानसून शहर में देरी से दस्तक देगा। शहर में मानसून जून अंतिम सप्ताह में पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही है। मानसून की रफ्तार काफी धीमी है। इसके वजह से मप्र और शहर तक मानसून के सक्रिय होने में अभी एक महीने से भी ज्यादा का समय लगेगा।

वैसे मानसून शहर में 15 से 20 जून के बीच सक्रिय हो जाता है। लेकिन इस बार 22 से 28 के बीच आने की उम्मीद है। माैसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दक्षिण की ओर से आने वाला मानसून केरल में दस्तक देने के 15 दिन बाद मप्र पहुंचता है। शहर में सक्रिय होने के लिए उसे दो दिनों का वक्त लगता है। ऐसे में इस बार केरल में भी 5 दिन देरी से आने वाला मानसून शहर में भी असर डालेगा। हालांकि प्री-मानसून की गतिविधियों से थोड़ी बहुत राहत मिल सकेगी। लेकिन झमाझम और घंटों तक होने वाली बारिश के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मानसून के लिए कम से कम 22 जून तक करना होगा इंतजार

पिछले दो साल से देरी आ रहा मानसून

वर्ष 2013 और 2016 के दौरान ही मानसून अपने तय समय से सक्रिय हुआ है। जबकि पिछले दो साल में मानसून 26 जून के बाद ही आया है। इस बार भी मानसून की लेट लतीफी से जून महीने में जलसंकट की स्थिति बन सकती है।


X
Sagar News - mp news weather daytime temperature crosses 400 minimum temperature is 263 0
COMMENT