विज्ञापन

जो तन, मन और धन से भगवान की भक्ति करता है, वह कभी दरिद्र नहीं रहता : ब्रह्मचारी नरेश भैया

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:36 AM IST

Sagar News - बाहुबली कॉलोनी में चल रहे सिद्धचक्र महामंडल विधान के चौथ दिन शनिवार को 64 रिद्धि विधान के अंतर्गत मुनिश्री पवित्र...

Sagar News - mp news who worship god with tan mind and wealth he is never poor brahmchari naresh bhaiya
  • comment
बाहुबली कॉलोनी में चल रहे सिद्धचक्र महामंडल विधान के चौथ दिन शनिवार को 64 रिद्धि विधान के अंतर्गत मुनिश्री पवित्र सागर महाराज के सानिध्य में 64 अर्घ्य चढ़ाए गए। जिसमें भक्तों एवं इंद्र इंद्राणियों ने रजतमयी श्रीफल समर्पित किए। विधानाचार्य नरेश भैया जी ने भक्ति की महिमा बताते हुए कहा कि भक्ते सुंदर रूपम। जो तन, मन और धन से जिनेंद्र भगवान की भक्ति करता है, उसे भव भव में सुंदर रूप की प्राप्ति होती है। वह कभी दरिद्रता को प्राप्त नहीं होता। जबलपुर गुरुकुल से आए शुभम जैन ने जब सुमधुर संगीत की लहरियों से नवदेवता पूजन की तो संपूर्ण वातावरण भक्तिमय हो उठा। सायंकालीन बेला में आचार्यश्री विद्यासागर महाराज की प्रेरणा प्राप्त विभिन्न विषयों पर संगोष्ठी आयोजित की गईं। जिसमें आचार्यश्री के सपनों का भारत, इंडिया नहीं भारत कहो, हिंदी बोलो हिंदी अपनाओ-मातृभाषा का गौरव बढ़ाओ, गौ-संवर्धन गौ-संरक्षण गौशाला, चिकित्सा के क्षेत्र में भाग्योदय आदि विषयों पर सभी ने अपने विचार रखे।

जैन तीर्थ कोनीजी में आचार्यश्री के सानिध्य में बरसेगा आशीर्वाद

सागर | तीर्थ क्षेत्र कोनीजी में करीब 4 साल बाद इस बार फिर होली के अवसर पर आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के आशीर्वाद और भक्तों की भक्ति का रंग बरसने की संभावना है। मुनिश्री सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि आचार्यश्री विद्यासागर महाराज का ससंघ विहार इन दिनों जबलपुर की ओर चल रहा है। 21 मार्च को धुरेड़ी होली है। रविवार को आचार्य संघ का तेंदूखेड़ा में आगमन होगा। यहां से 20 किलोमीटर दूर जैन तीर्थक्षेत्र कोनीजी है। चार साल पहले यहां आचार्यश्री का आगमन होली के अवसर पर हुआ था, तब हजारों की संख्या में लोग कोनीजी पहुंचे थे और आचार्यश्री से आशीर्वाद लिया था। इस बार भी संभावना है कि जबलपुर पहुंचने के पहले आचार्य संघ का कुछ दिनों का प्रवास कोनीजी में हो सकता है।

X
Sagar News - mp news who worship god with tan mind and wealth he is never poor brahmchari naresh bhaiya
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन