Hindi News »Madhya Pradesh »Sanavad» रेलवे स्टेशन पर सीढ़ियों का हो रहा निर्माण

रेलवे स्टेशन पर सीढ़ियों का हो रहा निर्माण

बुजुर्ग व बीमार लोगों को होगी परेशानी, निमाड़ खेड़ी व सनावद रेलवे की समस्याओं को लेकर डीआरएम से िमला प्रतिनिधिमंडल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:20 AM IST

बुजुर्ग व बीमार लोगों को होगी परेशानी, निमाड़ खेड़ी व सनावद रेलवे की समस्याओं को लेकर डीआरएम से िमला प्रतिनिधिमंडल

भास्कर संवाददाता | सनावद

निमाड़खेड़ी रेलवे स्टेशन पर विभिन्न समस्याओं को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल रेलवे मंडल प्रबंधक रतलाम आरके सुनकर से मिले। डॉ. राजेंद पलोड़ के नेतृत्व में खंडवा से सनावद आमान परिवर्तन के तहत निमाड़खेड़ी में ब्रॉडग्रेज के लिए नया स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया नवीन प्लेटफार्म के सामने माता मंदिर है। मंदिर के सामने सुविधाघर बन रहे हैं। निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज पर सीढ़ियाें का निर्माण किया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने बुजुर्ग व बीमार लोगों को परेशानी होगी। इसके लिए पुल गांव के दोनों हिस्सों को जोड़ेगा। तो बाइक व विकलांग व्यक्तियों को भी लाभ मिलेगा। इस समस्या पर आरके सुनकर ने संभागीय मुख्य अभियंता से चर्चा कर दोनों का निराकरण करने के आदेश दिए।

गांव में बैंक की ओर रेलवे गेट को बंद करने के निर्णय पर विचार करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने निमाड़खेडी स्टेशन का दौरा करने का निवेदन किया। प्रतिनिधिमंडल में समाजसेवी डॉ. राजेंद्र पलोड, उदयसिंह मंडलोई, सरपंच सुनील, अजय कौशल, पुष्पा दीदी आदि शामिल थे।

दोनों रेलवे क्रासिंग पर प्लाय ओवरब्रिज बनाने की मांग की

प्रतिनिधिमंडल ने सनावद सुलगांव मार्ग व मोरटक्का सनावद दोनों रेलवे क्रासिंग पर प्लायओवर ब्रिज बनाने की मांग की। उन्होंने बताया इंदौर-खंडवा मार्ग पर यातायात अधिक होने से हर साल तीन से चार मरीजों की जाम में एंबुलेंस फंसने से मौत होना बताया है। उन्होंने समस्या के निराकरण का आश्वासन देते हुए कहा सनावद से सनावद से महू मीटरगेज लाइन का काम जल्द बंद कर आमान परिवर्तन का काम शुरू किया जाएगा। महू से बलवाड़ा के बीच तीन टनल की डीआरपी बन रही है। जो वन क्षेत्र से निकलेगी। वन विभाग की औपचारिता पूर्ण करना है। रास्ते में एक तालाब के कारण लाइन को 6 किमी और बढ़ाई जाएगी। इस कारण से देरी हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sanavad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×