Hindi News »Madhya Pradesh »Sanavad» रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का प्रथम चरण आज से

रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का प्रथम चरण आज से

रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का प्रथम चरण आज से खरगोन | रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का शुभारंभ सोमवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:30 AM IST

रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का प्रथम चरण आज से

खरगोन |
रोजगार की पढ़ाई चले आईटीआई अभियान का शुभारंभ सोमवार से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चलेगा। यह अभियान दो चरणों में होगा। पहला चरण 2 से 16 अप्रैल व दूसरा चरण 17 से 30 अप्रैल तक चलेगा। अपर कलेक्टर शीलेंद्रसिंह ने बताया अभियान के प्रथम चरण में ग्रीष्मकालीन कैंप में स्कूल में पढ़ रहे, ड्रॉप आउट विद्यार्थी (कक्षा 10वीं से 12वीं में अध्ययनरत) को उनकी हुनर एवं कलाओं को क्राफ्ट्समैन ट्रेनिंग स्कीम से लाभांवित करने व विद्यार्थियों में जागरूकता के उद्देश्य से जिला स्तरीय आईटीआई में भ्रमण कराया जाएगा। आईटीआई में संचालित ट्रेड्स में प्रशिक्षण के बाद स्कील से रोजगार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में उपलब्ध होने वाले अवसरों के संबंध में प्रशिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया जाएगा।

दीक्षांत समारोह में मिले दो पदक

सनावद |
नेहा पुरोहित को एम काम विषय की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान मिलने पर दो स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया गया। देवी अहिल्या विवि इंदौर में हुए दीक्षांत समारोह में नेहा को स्वामी विश्वनाथ पदक व रविंद्रनाथ टैगोर पदक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ ने दिया। इस उपलब्धि पर कैलाश पंडित, नरेंद्र शर्मा, विजय पुरोहित, सुरेंद्र व्यास, अजय पगारे, दीपक परिहार मनोज बंसल, प्रदीप गढवाल ने हर्ष जताया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sanavad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×