• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sarni
  • रिटायर्ड कर्मचारियों का नहीं हुआ पे फिक्सेशन आरएओ ऑफिस के चक्कर लगाकर परेशान बुजुर्ग
--Advertisement--

रिटायर्ड कर्मचारियों का नहीं हुआ पे फिक्सेशन आरएओ ऑफिस के चक्कर लगाकर परेशान बुजुर्ग

Sarni News - सतपुड़ा पावर प्लांट से दो सालों में रिटायर हुए कर्मचारियों का पे फिक्सेशन नहीं किया है। उन्हें अभी तक 7वें वेतनमान...

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 04:50 AM IST
रिटायर्ड कर्मचारियों का नहीं हुआ पे फिक्सेशन आरएओ ऑफिस के चक्कर लगाकर परेशान बुजुर्ग
सतपुड़ा पावर प्लांट से दो सालों में रिटायर हुए कर्मचारियों का पे फिक्सेशन नहीं किया है। उन्हें अभी तक 7वें वेतनमान का लाभ नहीं दिया है। इससे वे परेशान हैं। इसका लाभ लेने के लिए वे सीनियर एकाउंट आफिसर कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान हो गए हैं। उन्होंने चीफ इंजीनियर से इस मामले में दखलअंदाजी कर पे फिक्सेशन कराने की मांग की।

मप्र विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी यूनियन के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष कमला गिरी ने बताया वर्ष 2016 और 17 में रिटायर हुए कर्मचारियों को 7वें वेतनमान का लाभ नहीं मिला है। उन्होंने बताया आरएअो ऑफिस के कर्मचारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। जबकि इसका लाभ वर्ष 2016 जनवरी से देना था। लागू हुए चार महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद भी पे फिक्सेशन नहीं किया। इससे बुजुर्ग कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। कर्मचारियों ने बताया जब वे आरएओ ऑफिस जाते हैं तो वहां आश्वासन देकर लौटा दिया जाता है। फिक्सेशन पर काम चल रहा है, लेकिन कब और कैसे मिलेगा इसकी कोई जानकारी नहीं दे रहा। श्री गिरी ने मामले की शिकायत चीफ इंजीनियर से भी की है।

सतपुड़ा पावर प्लांट में जहां कर्मचारियों की जरूरत है वहां इनकी कमी बनी है। प्लांट में टेक्निकल स्टाफ की कमी है। मगर, इसकी भर्ती नहीं हुई। जबकि जहां जरूरत नहीं वहां थोक में कर्मचारी भर रखे हैं। ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा देने के लिए कंपनी प्रबंधन भी नई भर्ती नहीं कर रहा है। इससे परेशानी हो रही है।

अध्यापकों को दो माह से नहीं मिला वेतन

आठनेर |
ब्लाॅक के मेंढाछिंदवाड़ संकुल के अध्यापकों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। जनवरी और फरवरी माह का वेतन अभी तक नहीं मिलने से अध्यापक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वेतन नहीं मिलने से परेशान अध्यापक त्योहार भी नहीं मना सके। अध्यापक एसडी अहाके, एससी सिरसाम, एमआर विजयकर, एके साहू ने बताया उन्हें दो माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने से उधार लेकर परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। इधर बीईओ आरपी गिहारे ने बताया बजट नहीं मिलने से वेतन भुगतान में देरी हुई थी। अन्य संकुलों के अध्यापकों को वेतन मिल गया है। मेंढाछिंदवाड़ संकुल के बिल में गलती होने से भुगतान रुक गया है। बजट मिलने पर ही भुगतान होगा।

X
रिटायर्ड कर्मचारियों का नहीं हुआ पे फिक्सेशन आरएओ ऑफिस के चक्कर लगाकर परेशान बुजुर्ग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..