--Advertisement--

अनुकंपा नियुक्ति आश्रित तैयार कर रहे प्रदर्शन की रूपरेखा

मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में दिवंगत कर्मचारियों के आश्रित अब अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने...

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2018, 05:05 AM IST
मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में दिवंगत कर्मचारियों के आश्रित अब अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। अनुकंपा नियुक्ति आश्रितों ने आंदोलन की रूपरेखा तय कर ली है। आश्रित अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री से बिजली कंपनियों में 14 सालों से रुकी अनुकंपा नियुक्ति लागू करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने अब आंदोलन की रूपरेखा बना ली है।

आश्रित नियुक्ति की मांग को लेकर सालों से जबलपुर में धरनारत हैं। मगर, इससे कोई फायदा होता ना देख अब वे कड़े आंदोलन की तैयारी में हैं। इसकी शुरुआत सारनी से होगी। संगठन के नीलेश त्रिपाठी, रूपेंद्र चौहान ने बताया प्रदेश में बिजली उत्पादन करते हुए मृत कर्मचारियों के घर पर आज भी अंधेरा है। जबकि भाजपा सरकार ने इन्हीं कर्मचारियों के खून-पसीने से उत्पादित हुई बिजली के बल पर चुनाव जीते।

इसी विभाग के मृत कर्मचारियों के आश्रितों से सरकार दूजा व्यवहार कर रही है। चुनावी वर्ष को देखते हुए आश्रितों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी की है। अगले सप्ताह से यह शुरू हो जाएगा। 15 नवंबर 2000 के पूर्व के प्रकरणों को 30 जनवरी 1997 की नीति के अनुसार अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग वे कर रहे हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..