सारणी

--Advertisement--

प्लांट में दूसरे दिन भी हुईं दो चोरियां, पाइप और स्क्रेप जब्त

सतपुड़ा पावर प्लांट में दूसरे दिन भी दो चोरी की घटनाएं हुईं। शनिवार रात चोरों ने गेट नं. 9 के पास से स्क्रैप ले जाने की...

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 05:10 AM IST
सतपुड़ा पावर प्लांट में दूसरे दिन भी दो चोरी की घटनाएं हुईं। शनिवार रात चोरों ने गेट नं. 9 के पास से स्क्रैप ले जाने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा विभाग ने इसे जब्त कर लिया। दूसरी घटना एश डेम पर हुई। यहां पानी के भीतर के 12-12 फीट लंबे चार पाइप चोर काटकर ले जा रहे थे। बड़ा सवाल यह है कि यहां तीन एजेंसियां सुरक्षा में जुटी होने के बाद भी चोरी की घटनाएं हो रही हैं।

सतपुड़ा पावर प्लांट में शुक्रवार दोपहर 2 बजे स्टोर रूम 2 के ताले टूटे थे। यहां से टरबाइन समेत अन्य कीमती सामान चोरी हुआ था। मामले की शिकायत शनिवार शाम को सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने थाने में दर्ज कराई थी। यहां से लाखों का सामान चोरी होने की आशंका है। सुरक्षा विभाग इसे छिपाने में जुटा हुआ है। हालांकि अब मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

शनिवार देर रात सुरक्षा विभाग ने उसी स्थान से करीब 1 क्विंटल तांबा-पीतल का स्क्रैप जब्त किया है जहां से शुक्रवार को दिन में चोरी हुई थी। डेम में भी चार कटे हुए पाइप मिले हैं। इन्हें उठाकर नहीं लाया गया। यहां पावर प्लांट का सुरक्षा विभाग के अलावा राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल और निजी सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा का काम कर रही है।

X
Click to listen..