--Advertisement--

तार से निकली चिंगारी, ढाई एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जली

हीरावाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर 1 बजे बिजली के तारों से निकली चिंगारी से अर्जुन पटेल और सुनील पटेल के खेत में...

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 05:20 AM IST
हीरावाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर 1 बजे बिजली के तारों से निकली चिंगारी से अर्जुन पटेल और सुनील पटेल के खेत में अचानक आग लग गई। इस आग से खेत में खड़ी ढाई एकड़ की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। आग से किसानों को करीब दो लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया आग बिजली के तारों से निकली चिंगारी से लगी है। फसल में आग लगने पर इसे बुझाने का प्रयास किया। इसकी सूचना रानीपुर थाना की डायल 100 को दी। सूचना मिलने पर मौके पहुंचीं डायल 100 प्रभारी ने दमकल को इसकी सूचना दी, लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले गांव के लोगों ने मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया।

सुनील व अर्जुन पटेल के खेत में आग लगने पर इसकी सूचना सारनी फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड करीब डेढ़ घंटा देरी से पहुंचीं। इससे पहले ग्रामीणों ने मशक्कत कर झाड़ियों से आग पर काबू पा लिया था। आग धीरे-धीरे फैलती रही थी। इन खेतों के बीच में जौ की फसल लगी थी। इससे आग तेजी से नहीं फैल पाई। ग्रामीणों का कहना था जौ फसल नहीं लगती होती तो आग विकराल रुप ले लेती।

विद्युत कंपनी की लापरवाही से लगी आग

ग्रामीणों का कहना है आग विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही से लगी है। बिजली विभाग हर साल मेंटेनेंस करती है। इसके बावजूद बिजली के तारों से चिंगारी निकलती रहती है। बिजली के तारों को खंभे की जगह पेड़ से लगा दिया है। इससे किसी भी तरह की घटना हो सकती है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..