• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sarni
  • ग्रामीणों ने चंदा कर बनाई पुलिया, वोट नहीं देने का लिया संकल्प
--Advertisement--

ग्रामीणों ने चंदा कर बनाई पुलिया, वोट नहीं देने का लिया संकल्प

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 05:35 AM IST

Sarni News - शोभापुर और छतरपुर गांव के बीच राख नदी की पुलिया का सुधार कार्य नहीं होने से परेशान ग्रामीण खुद ही आगे आए हैं।...

ग्रामीणों ने चंदा कर बनाई पुलिया, वोट नहीं देने का लिया संकल्प
शोभापुर और छतरपुर गांव के बीच राख नदी की पुलिया का सुधार कार्य नहीं होने से परेशान ग्रामीण खुद ही आगे आए हैं। ग्रामीणों ने आपस में चंदा इकट्‌ठा किया और श्रमदान से पुलिया का सुधार कर दिया। अब यहां से ग्रामीण आसानी से आवागमन कर सकेंगे, लेकिन इस ओर प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने चुनाव में वोट नहीं देने का संकल्प भी लिया है।

छतरपुर गांव के समीप छतरपुर 1 और 2 कोयला खदानें हैं। जबकि शोभापुर पंचायत के नाम से शोभापुर माइन है। यानी दो गांवों के नाम से तीन खदानें हैं। दोनों गांव ही डब्ल्यूसीएल के गोदग्राम हैं, लेकिन यहां सुविधाएं नहीं दी जाती। दोनाें गांव को जोड़ने के लिए राखड़ नदी पर एक छोटी सी पुलिया बनाई गई थी। देखदेख के अभाव में पुलिस टूट गई।

सुधार के लिए कई बार मांग की गई, लेकिन सुधार नहीं हुआ। गांव के युवा संजय सरयाम ने बताया छतरपुर से शोभापुर पहुंच मार्ग पर राखड़ नदी पर पुलिया की मांग की जा रही थी। सरकार की उदासीनता के कारण इसका निर्माण नहीं हो पाया। पर गांव के जागरूक युवाओं ने जुगाड़ से लोहे की चादर डालकर पुलिया का निर्माण किया है।

जिसमंे युवाओं ने 4-5 घंटे श्रमदान कर दोपहिया वाहन निकलने व पैदल चलने के लिए रास्ता बनाया। सुनील सरयाम ने बताया हर साल लोहे की पुलिया बनाई जाती है। मगर, बरसात में वह बह जाती है। स्थायी पुलिया का निर्माण हो तो यह स्थिति नहीं बनेगी। ग्रामीणों ने कहा अगर यहां पुलिया नहीं बनाई जाती है तो ग्रामीण विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे। जागरूक युवाओं ने जुगाड़ से लोहे की चादर डालकर पुलिया का निर्माण किया हश्रमदान करने में धनराज, मनोज काकोड़िया, मनोज वरकड़े, कपिल, इंतलाल, देवकराम काकोड़िया आदि मौजूद थे।

श्रमदान

शोभापुर और छतरपुर गांव के बीच राख नदी की पुलिया का प्रसाशन नहीं कर रहा था सुधार कार्य, हाे रही थी परेशानी

सारनी। छतरपुर और शोभापुर गांव के बीच पुलिया बनाने श्रमदान करते ग्रामीण।

X
ग्रामीणों ने चंदा कर बनाई पुलिया, वोट नहीं देने का लिया संकल्प
Astrology

Recommended

Click to listen..