• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sarni
  • 1 करोड़ खर्च कर 10 किमी में लगाई एलईडी लाइट्स, हर दूसरे दिन हो जाती हैं बंद
--Advertisement--

1 करोड़ खर्च कर 10 किमी में लगाई एलईडी लाइट्स, हर दूसरे दिन हो जाती हैं बंद

Sarni News - नगर पालिका ने शहर के चार कस्बों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए सारनी से बगडोना के बीच एलईडी लाइट्स लगवाए हैं। करीब एक...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:40 AM IST
1 करोड़ खर्च कर 10 किमी में लगाई एलईडी लाइट्स, हर दूसरे दिन हो जाती हैं बंद
नगर पालिका ने शहर के चार कस्बों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए सारनी से बगडोना के बीच एलईडी लाइट्स लगवाए हैं। करीब एक करोड़ रुपए खर्च कर 10 किमी क्षेत्र में लाइट्स लगाए हैं, लेकिन ये सालभर भी नहीं चल पाए। इसमें से करीब सारे एलईडी लाइट्स बदले जा चुके हैं। हर कभी एक न एक हिस्से की लाइट बंद रहती है। रात के समय स्टेट हाईवे पर ज्यादातर क्षेत्र में अंधेरा रहता है।

शहर के बगडोना और सारनी क्षेत्र के बीच स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना नगर पालिका ने करीब सात साल पहले तैयार की। मामले में नगर पालिका की खरीदी और लाइटों के दामों को लेकर विवाद खड़ा हो गया। इसके बाद चार सालों तक लोकायुक्त की जांच में मामला अटका रहा। मिली जानकारी के अनुसार दो साल पहले ही लोकायुक्त ने इस मामले में लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए खरीदे गए स्ट्रीट लाइट्स लगाने के आदेश दिए थे। इसके बाद नपा ने काम शुरू किया।

एलईडी लाइट्स के कार्य में सामने आ रही गड़बड़ी

एलईडी लाइट्स के लिए 10 किमी क्षेत्र में एक साथ काम शुरू हुआ। मगर, शुरुआत से ही इसमें गड़बड़ी सामने आने लगी। टेस्टिंग के दौरान ही कई लाइट्स बंद रहे। कनेक्शन आदि के कारण सालभर तक काम चला। ठीक से शुरू हुए 7 से 8 महीने ही हुए हैं और ये दोबारा खराब होना शुरू हो गई। सारनी तक करीब हर एलईडी लाइट्स को बदला जा चुका है। यानी यहां बेहद खराब क्वालिटी के लाइट्स लगाए गए। यही कारण है करीबन रोज ही इनका सुधार कार्य किया जाता है।

X
1 करोड़ खर्च कर 10 किमी में लगाई एलईडी लाइट्स, हर दूसरे दिन हो जाती हैं बंद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..