Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» छतरपुर में तीन किमी लंबी पाइप लाइन बिछाकर पानी पहुंचाने की कवायद, आज जाएंगे सीजीएम

छतरपुर में तीन किमी लंबी पाइप लाइन बिछाकर पानी पहुंचाने की कवायद, आज जाएंगे सीजीएम

सारनी| पानी संकट से ग्रस्त डब्ल्यूसीएल के गोदग्राम छतरपुर में अब कंपनी के अधिकारियों ने पानी पहुंचाने की योजना पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 31, 2018, 06:20 AM IST

सारनी| पानी संकट से ग्रस्त डब्ल्यूसीएल के गोदग्राम छतरपुर में अब कंपनी के अधिकारियों ने पानी पहुंचाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। यहां खदान और नदी से पाइप लाइन बिछाकर पानी पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है। शुक्रवार को एरिया पर्सनल मैनेजर राजेश नायर, सब एरिया मैनेजर एके राय समेत अन्य अधिकारियों ने सर्वे किया।

शनिवार को यहां सीजीएम के पहुंचने की उम्मीद भी है। समीपस्थ ग्राम पंचायत छतरपुर में वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड के अधिकारियों ने पानी व मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने की मांग ग्रामीण लंबे समय से कर रहे हैं। शुक्रवार को डब्ल्यूसीएल के अधिकारियों ने छतरपुर माइन 2 से पानी दुमकाढाना पहुंच मार्ग तक पाइप लाइन बिछाने के कार्य का सर्वे किया। लगभग 3 किमी दूर पानी पहुंचाने की योजना है। जहां लागत भी काफी बताई जा रही है। वहीं केरिया उमरी में नदी में पंप लगाकर पानी उपलब्ध कराना है। इसके लिए मोटर पंप कंपनी से उपलब्ध करवाने की मांग की है। शनिवार को इसी कार्य के सर्वे के लिए एरिया सीजीएम यहां पहुंचेंगे। युवा नेता मुकेश धुर्वे ने बताया वर्तमान में पानी की समस्या को लेकर पंचायत के ग्रामीण जूझ रहे हैं। इन सभी मूलभूत सुविधाओं के लिए राज्य सरकार व कंपनी सौतेला व्यवहार कर रही थी। युवा समाजसेवी सुनील सरियाम ने कहा आने वाला समय ग्रामीणों के लिए विकराल होगा, क्योंकि पानी के अभाव में न खेती होगी न पीने का पानी। ग्रामीणों के पलायन को रोकने व स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। के दौरे में सरपंच सुंदरलाल कुमरे, देवकराम काकोड़िया, दिलीप वरकड़े, संतलाल धुर्वे, लक्ष्मण नर्रे, मनोज वरकड़े समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

एरिया पर्सनल मैनेजर और सब एरिया मैनेजर ने छतरपुर पहुंचकर पाइप लाइन का सर्वे किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×