Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» 7वें वेतनमान और नियमितिकरण की मांग को लेकर सड़कों पर आए नपाकर्मी

7वें वेतनमान और नियमितिकरण की मांग को लेकर सड़कों पर आए नपाकर्मी

नपा में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने नियमितिकरण और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। नपा,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 18, 2018, 06:55 AM IST

नपा में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने नियमितिकरण और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। नपा, नगर पंचायत मजदूर संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने नपा में जोरदार प्रदर्शन कर उपयंत्री रविंद्र वराठे को ज्ञापन सौंपा।

नगर पालिका में वर्ष 2007 के पूर्व के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का नियमितिकरण किया है। इसके खिलाफ बीएमएस ने प्रदर्शन किया। नगर पालिका, नगर पंचायत मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष कमलकिशोर भावसार, जिला महामंत्री हरिओम कुशवाह ने बताया प्रदेश के सभी निकायों में कार्यरत कर्मचारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने के आदेश जारी किए थे। मगर, नगर पालिका में इसका लाभ नहीं मिला है। इसके अलावा 2007 से 2016 तक के सभी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करना जरूरी है। उन्होंने बताया दोहरी नीति अपनाई जाने से कर्मचारियों में आक्रोश है। इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के राजू लोधी के साथ सैकड़ों कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष श्रीपत काटोलकर, रंजीत डोंगरे, निराकार सागर, ललित सोना, संदीप डोंगरे, रामकरण, सतपाल सोना, चंद्रमणी साना, विनोद परिहार, दिलीप भालेराव की उपस्थिति में ज्ञापन सौंपा। मांगें नहीं मानने पर काम बंद हड़ताल की चेतावनी दी।

सुविधाओं के अभाव मेंे कर्मचारी परेशान

नपा कर्मचारियों को सुविधाओं का अभाव है। सफाई करने वाले कामगारों को जरूरी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। ऐसे में काम में दिक्कतें होती हैं। जिला अध्यक्ष केके भावसार ने बताया नपा के सफाई कर्मी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से काम करते हैं, लेकिन इसका पूरा लाभ उन्हें नहीं मिल पाता। इसके अलावा मैदानी अमले को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। सभी मांगें नहीं माने जाने पर उन्होंने बेमुद्दत हड़ताल कर काम बंद करने की चेतावनी दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×