--Advertisement--

नपा में दिनभर नहीं हुआ काम, परेशान हुए लोग

नगरीय निकाय कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका के कर्मचारियों ने काम बंद हड़ताल रखी।...

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2018, 03:30 AM IST
नपा में दिनभर नहीं हुआ काम, परेशान हुए लोग
नगरीय निकाय कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका के कर्मचारियों ने काम बंद हड़ताल रखी। हड़ताल के कारण सुबह सफाई से लेकर नगर पालिका के भीतर के सारे लिपिकीय कार्य बंद रहे। पानी बांटने और फायर सेवा के अलावा सारे काम ठप रहे। इससे लोगों को दिनभर परेशान होना पड़ा। कर्मचारी 7वें वेतनमान और समयमान की मांग पर अड़े हैं।

मध्यप्रदेश नगर निगम, नपा कर्मचारी संघ बीएमएस ने शुक्रवार को काम बंद हड़ताल की। नपा कर्मचारियों ने नपा के बाहर बैठकर धरना दिया। संघ अध्यक्ष जीएस पांडे ने बताया प्रदेश सरकार से कई बार मांगों काे पूरा करने की मांग की। लेकिन आश्वासन ही मिला। निकाय के अधिकारियों और कर्मचारियों को अभी तक 7वें वेतनमान का लाभ नहीं मिला। समयमान वेतनमान का लाभ भी नहीं दिया। उपयंत्री और सहायक यंत्री इसका लाभ ले रहे हैं। सितंबर 2016 तक के सभी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को स्थाई करने की योजना थी, लेकिन ऐसा नहीं किया। सितंबर 2007 तक के कर्मचारियों को नियमित किया। कर्मचारी अब आश्वासन के भरोसे नहीं रहेंगे।

सारनी। नपा में अधिकारी, कर्मचारियों की हड़ताल के कारण काम पूरी तरह ठप रहा।

ये है कर्मचारियों की मांग


कामबंद, हड़ताल पर गए कर्मचारी

मुलताई|
नगर पालिका कर्मचारियों ने सातवें वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर कामबंद हड़ताल की। कर्मचारियों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। लेखापाल रमेश पांडे, लिपिक भागचंद अहिरवार, पारस माहोरे, संतोष शिवहरे, मनोज सोनी ने बताया कर्मचारी लंबे समय से सातवें वेतनमान का लाभ देने, 9 साल बाद भी समयमान वेतनमान का लाभ देने, सितंबर 2016 तक कार्यरत दैनिक वेतन भोगियों को स्थाईकर्मी योजना का लाभ देनेकी मांग कर रहे हैं। मांग पूरी नहीं हाेने के कारण आंदोलन किया जा रहा है। यदि मांगे नहीं मानी गईं तो चरणबद्ध आंदोलन होगा।

X
नपा में दिनभर नहीं हुआ काम, परेशान हुए लोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..