• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sarni News
  • शुरू होने के दो घंटे बाद ही 9 नंबर इकाई में ट्यूब लीकेज, 6 नंबर को शुरू किया
--Advertisement--

शुरू होने के दो घंटे बाद ही 9 नंबर इकाई में ट्यूब लीकेज, 6 नंबर को शुरू किया

सतपुड़ा पावर प्लांट की 210 मेगावाट क्षमता वाली 9 नंबर इकाई से उत्पादन शुरू होने के दो घंटे बाद ही ट्यूब लीकेज आ गया।...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 03:35 AM IST
सतपुड़ा पावर प्लांट की 210 मेगावाट क्षमता वाली 9 नंबर इकाई से उत्पादन शुरू होने के दो घंटे बाद ही ट्यूब लीकेज आ गया। इसके बाद इकाई बंद करनी पड़ी। आनन-फानन में प्रबंधन ने उत्पादन बढ़ाने के लिए 6 नंबर इकाई को शुरू किया। जनरेटर ट्रांसफार्मर लगने के बाद से इकाई तीन बार बंद हो चुकी है। अभी तक इससे सतत उत्पादन शुरू नहीं हुआ है।

पावर प्लांट की 9 नंबर इकाई को कोल स्टॉक इंप्रूव होने के बाद रविवार को लाइट अप किया था। रात करीब 1.11 बजे इसे लोड पर लिया। इसी बीच 3.23 बजे अचानक इकाई में ट्यूब लीकेज आ गया। इकाई बंद होने के बाद पावर प्लांट की 200 मेगावाट वाली 6 नंबर इकाई को शुरू किया। पावर प्लांट की 6, 8, 10 और 11 नंबर इकाइयों से उत्पादन लिया जा रहा है। कोयला स्टॉक करीब 37 हजार मीट्रिक टन है।

इधर बीएमएस ने लगाया आरोप जला रहे करोड़ों का आइल

मप्र विद्युत उत्पादन कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष गणेश धोटे ने आरोप लगाया सारनी पावर हाउस में बेकार प्रबंधन के कारण इकाइयां ट्रिप हो रही हैं। करोड़ों का आइल जला दिया जा रहा है। अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या कमी होने के कारण अत्यधिक परेशानी हो रही है। इकाइयों को बंद करने की वजह से संधारण भी नहीं कराया। बार-बार यूनिट में लीकेज ओर फाल्ट आने से कर्मचारी बेहद प्रताड़ित हो रहे हैं। अति आवश्यक कार्यों के लिए भी कंपनी स्तर के अधिकारी सालों अप्रूवल नहीं देते हैं। इसी कारण इकाइयों की ये हालत हैं। श्री धोटे ने बताया इस विषय को लेकर संगठन शीघ्र ही जबलपुर जाकर कंपनी के प्रबंध संचालक से चर्चा करेंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..