Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» आप का आरोप, बिना गेट पास के सैकड़ों श्रमिकों को दिया जा रहा प्लांट में प्रवेश

आप का आरोप, बिना गेट पास के सैकड़ों श्रमिकों को दिया जा रहा प्लांट में प्रवेश

सतपुड़ा पावर प्लांट के भीतर काम करने वाले श्रमिकों के पास गेट पास नहीं है। गेट पास देने वाले संबंधित अधिकारी भी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 04:05 AM IST

आप का आरोप, बिना गेट पास के सैकड़ों श्रमिकों को दिया जा रहा प्लांट में प्रवेश
सतपुड़ा पावर प्लांट के भीतर काम करने वाले श्रमिकों के पास गेट पास नहीं है। गेट पास देने वाले संबंधित अधिकारी भी लापरवाही बरत रहे हैं। पहले तो गेट पास जारी नहीं किया जाता फिर श्रमिकों को बिना गेट पास खतरनाक कामों पर भेज दिया जाता है। आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने इस बात को लेकर आपत्ति ली। बुधवार को उन्होंने चीफ इंजीनियर वीके कैलासिया को इसकी शिकायत की और व्यवस्था में 7 दिनों के भीतर सुधार करने की मांग की।

प्लांट में प्रवेश के लिए गेट पास होना जरूरी है। यहां काम करने वाले श्रमिकों की पहचान भी इसी से होती है। मगर, अमूमन यहां श्रमिकों को गेट पास ही नहीं दिया जा रहा है। आप के लोकसभा प्रभारी अजय सोनी, संयोजक मनोहर पचौरिया, सिराज खान समेत अन्य लोगों ने बताया श्रमिकों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, बगैर गेट पास के काम कर रहे श्रमिकों की कोई पहचान नहीं है। उनके साथ घटना होती है तो चोर, कबाड़ी बताकर कंपनी हाथ खींच लेगी। इसलिए हर हाल में श्रमिकों को गेट पास दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस मामले में चीफ इंजीनियर वीके कैलासिया को एक श्रमिक की शिकायत और इसके बाद उसके साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी भी दी।

सारनी। चीफ इंजीनियर से शिकायत करते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।

बैंक एकाउंट के माध्यम से नहीं दी जा रही मजदूरी

कलेक्टोरेट रेट से श्रमिकों को बैंक एकाउंट के माध्यम से पारिश्रमिक का भुगतान किया जाना चाहिए। आप पदाधिकारी श्री पचौरिया ने बताया प्लांट में ऐसा नहीं हो रहा। यहां का श्रम विभाग जानकारी नहीं ले रहा। श्रमिकों को बैंक एकाउंट के माध्यम से मजदूरी, पीएफ का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सात दिन में कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन का अल्टीमेटम दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×