सारणी

--Advertisement--

ब्राह्मणों को संगठित होकर अपना हक लेना होगा: तिवारी

आदि काल से ब्राह्मण सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के मार्ग पर चलते हैं। केवल भलाई का काम कर रहे हैं। सभ्य, शालीन रहकर...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 04:40 AM IST
ब्राह्मणों को संगठित होकर अपना हक लेना होगा: तिवारी
आदि काल से ब्राह्मण सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के मार्ग पर चलते हैं। केवल भलाई का काम कर रहे हैं। सभ्य, शालीन रहकर ब्राह्मणों ने अब तक सब कुछ सहा है, लेकिन अब इससे ज्यादा नहीं। सब्र का बांध टूट रहा है। ब्राह्मण सिर्फ अपने हिस्से का हक मांग रहे हैं। यह बातें पं. संतोष शर्मा ने कही। वे ब्राह्मण समाज की ओर से पुलिस लाइन स्थित हनुमान मंदिर में भगवान परशुराम जन्मोत्सव को संबोधित कर रहे थे। जन्मोत्सव यहां धूमधाम से मनाया।

सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा पुलिस लाइन मंदिर में परशुराम जन्मोत्सव का कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर विप्रजनों ने सामूहिक रूप से भगवान परशुराम का पूजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह विशेष पूजन के साथ हुई थी। शाम 6 बजे से यहां सुंदरकांड का पाठ शुरू हुआ। रात 8 बजे महाआरती हुई। इसके बाद ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया। समाज के अध्यक्ष पं. दीपक तिवारी ने कहा ब्राह्मण समाज अब शोषित वर्ग में आ रहा है। किसी विशेष पर टिप्पणी किए बिना उन्होंने कहा ब्राह्मणों की एकता को बढ़ता देख दूसरे वर्ग चिंतित हो रहे हैं। मगर इससे डरने की जरूरत नहीं है। संगठित होकर अपना हक लेना होगा। पं. पंकज उपाध्याय ने कहा समाज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। संघर्ष करें और सफलता अर्जित करें। पं. दीपेश दुबे ने कहा ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं को कठिन परिश्रम और उच्चस्तर तक पहुंचने के लिए अपने से भी कम प्रतिभाशाली लोगों से फाइट करना होता है। इसलिए इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

आयोजन

पुलिस लाइन में ब्राह्मण समाज ने मनाया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव, परशुराम सेना का होगा गठन

पुलिस लाइन स्थित हनुमान मंदिर में भगवान परशुराम की आरती करते ब्राह्मण समाज के लाेग।

नपा से मांगेंगे भवन, जय स्तंभ से बस स्टैंड रोड का नाम परशुराम मार्ग करें

ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने कहा शहर में करीब सभी समाजों के पास खुद का भवन है। लेकिन ब्राह्मण समाज उपेक्षित है। नपा की ओर से समाज के लिए विशेष प्रयास नहीं किए। यहां सीएमओ रहे अशोक शुक्ला ने भवन निर्माण का आश्वासन दिया था। लेकिन नपा इसे भूल गई है। शहर में समाज का एक भवन, जय स्तंभ से शॉपिंग सेंटर होते हुए बस स्टैंड जाने वाले मार्ग को परशुराम मार्ग का नाम देने, शहर में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने समेत अन्य मांगों को लेकर जल्द ज्ञापन देंगे।

X
ब्राह्मणों को संगठित होकर अपना हक लेना होगा: तिवारी
Click to listen..