Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» चौकीदार को धमकाकर टंकी का मेन वाल्व काटकर ले गए चोर, सप्लाई नहीं हुआ पानी

चौकीदार को धमकाकर टंकी का मेन वाल्व काटकर ले गए चोर, सप्लाई नहीं हुआ पानी

शहर में पानी सप्लाई करने वाली पावर जनरेटिंग कंपनी की मेन टंकी से बीती रात चोरों ने दोबारा निशाना बनाया। यहां तैनात...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:00 AM IST

चौकीदार को धमकाकर टंकी का मेन वाल्व काटकर ले गए चोर, सप्लाई नहीं हुआ पानी
शहर में पानी सप्लाई करने वाली पावर जनरेटिंग कंपनी की मेन टंकी से बीती रात चोरों ने दोबारा निशाना बनाया। यहां तैनात चौकीदार को धमकाकर चोरी करने का प्रयास किया। हालांकि चोरों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। चोरों यहां लगे सप्लाई वाल्वों को काटकर उसके अंदर का पीतल लेकर भाग गए। रात को हुई चाेरी की घटना के बाद सुबह पूरे शहर में पानी की सप्लाई नहीं हुई। भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद सिविल विभाग ने कुछ कॉलोनियों में पानी की सप्लाई की। वाल्व नहीं मिलने के कारण पूरी तरह सुधार में समय लगेगा।

शहर में सतपुड़ा पावर प्लांट की रिहायशी कॉलोनी में पानी सप्लाई करने के लिए रात को टंकी भरी जाती है। वेलफेयर कॉलोनी के पीछे 10-10 लाख लीटर की दो बड़ी टंकियां हैं। रात को चौकीदार गोलू इन्हें भरने का काम कर रहा था। सोमवार रात करीब 2 बजे कुछ लोग यहां आए और चौकीदार को धमकाकर टंकी पर कब्जा कर लिया। इसके बाद यहां से स्क्रैपनुमा सामान की तलाश की। मगर, उन्हें बड़ी सफलता नहीं मिली। चोरों ने टंकी के सारे वाल्वों के पीतल के हैंडिल काट दिए। इस कारण सुबह कंपनी पानी की सप्लाई नहीं दे पाई। इसके बाद ये वाल्व बाजार में मिले ही नहीं। हालांकि वैकल्पिक व्यवस्था कर सिविल विभाग के अधिकारियों ने कॉलोनियों में सप्लाई शुरू करा दी, लेकिन सुधार में अभी समय लग सकता है। पावर जनरेटिंग कंपनी के 3300 से ज्यादा आवासों के अलावा गैर कर्मचारियों की कॉलोनियों में यहीं से पानी सप्लाई होता है। एक पखवाड़े पहले चोरों ने वाल्व तोड़ दिया था, इससे आस-पास की रिहायशी क्षेत्र की कॉलोनियों में पानी भरा गया था। यहां से 20 लाख लीटर पानी बह गया था और तीन दिन पानी सप्लाई प्रभावित थी।

सारनी। वार्ड 3 में कुएं का सर्वे करने के बाद इसे शुरू करने के निर्देश दिए देते हुए।

सीसीटीवी फुटेज के बाद भी नहीं पकड़ाए चोरी करने वाले

शोभापुर की पॉश क्लब कॉलोनी में चोरी करने वालों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। जबकि आरोपी सीसीटीवी फुटेज में पूरी तरह कैद हो चुके हैं। चोरों के नहीं पकड़ाए जाने से लोगों में दहशत है। दुर्भाग्य की बात यह है थाने से टीआई और चौकी प्रभारी दोनों अवकाश पर हैं। पूरे मामले में कार्रवाई इसलिए अटकी पड़ी है। इस बीच घर के लोग लौट आए हैं। मगर, उनके बयान तक दर्ज नहीं किए गए। बड़ी समस्या यहां के पुलिस सहायता केंद्र से भी है। लोगों के आक्रोश के बाद भी इसे शुरू नहीं किया जा सका है। पुलिस ने गश्त तक नहीं बढ़ाई है।

नपा को याद आया वार्ड 3 का कुआं, सर्वे के बाद शुरू करने की तैयारी

शहर में नगर पालिका के जलस्रोतों का जलस्तर घटने के बाद चिंता बढ़ गई है। नगर पालिका को अपने कुएं और अन्य जलस्रोत याद आ रहे हैं। मंगलवार को सीएमओ पवन कुमार राय, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा और इंजीनियर्स की टीम के साथ शहर के जलस्रोतों को खोजने निकले। सीएमओ ने वार्ड 3 स्थित कुएं का सर्वे किया। इसमें भरपूर पानी होने के कारण इसके उपयोग की सलाह दी। उनके साथ टीम में मौजूद एई प्रियांश दुबे ने कहा पानी का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इसे एक बार पूरी तरह से खाली करना होगा। सीएमओ ने कहा बड़ा पंप लगाकर इसे खाली कराएं इसके बाद पानी का उपयोग करें। अन्य स्रोतों का सर्वे भी किया। नपा के वार्ड 10 के कुएं में पानी की कमी के कारण परेशानी खड़ी हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×