Home | Madhya Pradesh | Sarni | आंदोलन के 10वें दिन समर्थन में आए बगडोना के व्यापारी, आज बैठेंगे क्रमिक भूख हड़ताल पर

आंदोलन के 10वें दिन समर्थन में आए बगडोना के व्यापारी, आज बैठेंगे क्रमिक भूख हड़ताल पर

शहर के अस्तित्व को बचाने के लिए उद्योग बचाओ, नगर बचाओ समिति के सहयोग में कई संगठन आगे आ रहे हैं। अब बगडोना के...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 11, 2018, 05:00 AM IST

आंदोलन के 10वें दिन समर्थन में आए बगडोना के व्यापारी, आज बैठेंगे क्रमिक भूख हड़ताल पर
आंदोलन के 10वें दिन समर्थन में आए बगडोना के व्यापारी, आज बैठेंगे क्रमिक भूख हड़ताल पर
शहर के अस्तित्व को बचाने के लिए उद्योग बचाओ, नगर बचाओ समिति के सहयोग में कई संगठन आगे आ रहे हैं। अब बगडोना के व्यापारी समर्थन में आगे आए हैं। वे यहां शुक्रवार को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। हड़ताल के 10वें दिन भी चार सत्याग्रहियों ने हिस्स लिया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और संयोजक नेता कृष्णा मोदी इस आंदोलन को गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी में हैं।

हड़ताल के 10वें दिन मजदूर नेता भैया लाल नर्रे, सामाजिक कार्यकर्ता विजय वामनकर, बाबूलाल यादव 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल बैठे। कृष्ण मोदी, रामा वाईकर ने कहा यह जनहित का मामला है। केंद्र और राज्य सरकार लगातार सरकारी उपक्रमों और उद्योग धंधों को कार्पोरेशन सेक्टर के उद्योगपतियों को बचने की साजिश कर रही है। सबसे ज्यादा उनकी नजर प्राकृतिक संसाधनों पर है। कोई भी उपक्रम जन कल्याण के लिए लगाए जाने हैं मगर सरकार हर स्तर असफल साबित हो रही है। राकेश महाले कहा यह आंदोलन अब गांव-गांव जा रहा है। आंदोलन की प्रमुख मांगे सारनी में 660-660 की दो मेगावाट की दो इकाइयां खोलने, पाथाखेड़ा में स्वीकृत तवा-3, गांधीग्राम शक्तिगढ़ में कोयला खदान खोलने।

सूखाढाना चोरढोगरी में उद्योग स्थापित करने। क्षेत्र में बढ़ती बेरोजगारी दूर करने और क्षेत्र से हो रहे पलायन को रोकने के जैसे मुद्दों को लेकर आंदोलन चल रहा है। समर्थन में तकनीकी कर्मचारी संघ सचिव महेंद्र चंद्र, उपाध्यक्ष विद्युत कर्मचारी कांग्रेस सोमलाल पाल ने धरना स्थल पर पहुंचकर समर्थन दिया। आंदोलन के समर्थन में जनता यूनियन के प्रांतीय सचिव केएल चंदेल शुक्रवार सारनी आ रहे हैं। शुक्रवार को बगडोना के व्यापारी धरने पर बैठेंगे।

सारनी। आंदोलन के 10वें दिन हड़ताली साथियों का मनोबल बढ़ाने के लिए काफी संख्या में एकजुट हुए लोग।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now