Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» बगडोना के व्यापारियों ने की क्रमिक भूख हड़ताल बोले उद्योगों के भरोसे ही चल रही दुकानें और धंधे

बगडोना के व्यापारियों ने की क्रमिक भूख हड़ताल बोले उद्योगों के भरोसे ही चल रही दुकानें और धंधे

उद्योग बचाओ, नगर बचाओ समिति की क्रमिक भूख हड़ताल को समर्थन मिल रहा है। शनिवार को 12वें दिन बगडोना व्यापारी संघ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 05:15 AM IST

बगडोना के व्यापारियों ने की क्रमिक भूख हड़ताल बोले उद्योगों के भरोसे ही चल रही दुकानें और धंधे
उद्योग बचाओ, नगर बचाओ समिति की क्रमिक भूख हड़ताल को समर्थन मिल रहा है। शनिवार को 12वें दिन बगडोना व्यापारी संघ अध्यक्ष राजेश नायर के नेतृत्व में बगडोना के व्यापारी धरने पर बैठे। व्यापारियों ने कहा जिले का एकमात्र बड़ा उद्योग सतपुड़ा पावर प्लांट है। इससे जुड़ी डब्ल्यूसीएल की खदानें भी वीरान हो रही हैं। इन्हीं के भरोसे सभी की दुकानें, व्यापार और धंधे चल रहे हैं। उद्योग नहीं होंगे तो व्यापारी भी बेरोजगार हो जाएंगे।

क्रमिक भूख हड़ताल पर व्यापारी संघ अध्यक्ष राजेश नायर कुट्टी, संगठन मंत्री कमलेश वर्मा, प्रचार मंत्री अफरोज अंसारी, निशाद अहमद, सजल मालवी बैठे। श्री नायर ने कहा सारनी, पाथाखेड़ा, शोभापुर और बगडोना के व्यापारियों ने अपने धंधों में लाखों का इन्वेस्ट किया है। मगर यहां से लोगों का लगातार पलायन से क्षेत्र में जनसंख्या कम हो रही है। आंदोलन संयोजक कामरेड कृष्ण मोदी, राकेश महाले, मो. इलियास ने आम सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा अब चुनाव आने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता घर आए तो पूछना कहा है विकास। इस मौके पर पार्षद संतोष देशमुख, विनोद जगताप, देवमन लाल डेहरिया, सतीश बामने, रामप्रसाद मानेकर, जीवन मिर्धा, समेत अन्य उपस्थित थे।

पावर जनरेटिंग जनता यूनियन के प्रांतीय महासचिव केएल चंदेल ने शुक्रवार को धरना स्थल पर पहुंचकर हड़ताल को समर्थन दिया। श्री चंदेल ने कहा कंपनी की स्थिति ठीक नहीं है। मध्यप्रदेश सरकार से सूचना के अधिकार में 2009 में जानकारी मांगी गई। पेंशनधारियों के पेंशन फंड में रुपए है या नहीं, तो सरकार के जवाब में मिली जानकारी। फंड में रुपए ही नहीं है। कम से कम पांच साल तक सारनी में नई इकाइयों की बात तो दूर अगर सरकार दूसरी बार सत्ता में आती है तो सारनी खत्म ही हो जाएगी। अभी भी इकाइयों से धुआं निकालकर जनता को खुश किया जा रहा। सिर्फ वोट के लिए यह सब हो रहा है। सरकार की नजर सिर्फ उद्योगपति को फायदा देने के लिए हैं। चाहे सारनी जैसे कई शहर क्यों ना बर्बाद हो जाएं।

सारनी। बगडोना व्यापारी संघ अध्यक्ष राजेश नायर व साथी धरना देते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×