Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» हर घर तक कबीर की वाणी और विचार पहुंचाने की दरकार: असंग देव महाराज

हर घर तक कबीर की वाणी और विचार पहुंचाने की दरकार: असंग देव महाराज

रामरख्यानी स्टेडियम में सुखद सत्संग के आखिरी दिन असंग देव महाराज ने कहा कबीर वाणी और विचारों को देश के हर घर तक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 05:20 AM IST

हर घर तक कबीर की वाणी और विचार पहुंचाने की दरकार: असंग देव महाराज
रामरख्यानी स्टेडियम में सुखद सत्संग के आखिरी दिन असंग देव महाराज ने कहा कबीर वाणी और विचारों को देश के हर घर तक पहुंचाने की दरकार है। उन्होंने कहा जीवन प्रबंधन और जीवन जीने के कला कबीर के दोहे चौपाइयों में छिपी है। बस इन्हें समझने की जरूरत है।

रामरख्यानी स्टेडियम में मंगलवार से दो दिवसीय सुखद सत्संग का आयोजन किया था। इसमें राष्ट्रीय संत असंग देव महाराज ने प्रवचन दिए। आखिरी दिन बुधवार दोपहर 3 बजे कबीर वाणी के साथ प्रवचन शुरू हुए। इसके बाद उपस्थित सैकड़ों लोगों काे संबोधित करते हुए असंगदेव जी ने कहा धर्म, पंथ और मान्यताएं भले ही अलग हो सकती हैं, लेकिन कबीर ने सभी के लिए लिखा। उन्होंने कहा मनुष्य योनी सबसे महत्वपूर्ण है। उसके जैसा समझदार और सुलझा हुआ प्राणी कोई नहीं है, लेकिन सांसारिक जीवन में प्राणी इसमें उलझ जाता है और खुद की आवश्यकताओं और जरूरतों को पूरा करने में ही दिन भर भटकता है। इसी कारण वर्तमान में आध्यात्म से वह दूर हो रहा है।

प्रवचन स्थल पर राष्ट्रीय संत का सम्मान करते चीफ इंजीनियर वीके कैलासिया।

मोबाइल में घुसें नहीं, उससे समझें कई बातें

मोबाइल भी गुरु है, लेकिन लोग उसमें घुसे रहते हैं और वो सारी चीजें करते हैं जिससे केवल टाइम वेस्ट होता है। गुरु मान ले तो उससे कई चीजें सीखने को मिलती है। इसलिए सांसारिक जीवन की सभी वस्तुओं का सदुपयोग किया जाना चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×