--Advertisement--

नपा के पंप हाउस की 100 मीटर केबल काटकर ले गए चोर, स्टोर पर भी धावा

शहर में चोरियों की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। खदानों के बाद अब गुरुवार रात चोरों ने नगर पालिका के पंप...

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 06:05 AM IST
नपा के पंप हाउस की 100 मीटर केबल काटकर ले गए चोर, स्टोर पर भी धावा
शहर में चोरियों की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। खदानों के बाद अब गुरुवार रात चोरों ने नगर पालिका के पंप हाउस और स्टोर को निशाना बनाया। पाथाखेड़ा में रेलवे पटरी के पास स्थित पंप हाउस में चालू लाइन का केबल काटकर ले गए। इससे नपा को करीब 60 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं दो वार्डों में नल भी नहीं आए। इसी रात नगर पालिका के सारनी पाटाखेड़ा स्थित स्टोर में भी चोरों ने धावा बोला। हालांकि कर्मचारियों की सजगता से यहां से कुछ चोरी नहीं हुआ। नपा के इंजीनियर ने इस मामले की शिकायत पुलिस चौकी पाथाखेड़ा में दर्ज कराई है।

पाथाखेड़ा के वार्ड 15 और 16 में पानी सप्लाई के लिए यहां कुएं के पास पंप हाउस बनाया है। इसके लिए दूर से थ्री फेज बिजली लाने के लिए केबल बिछाई है। करीब तीन सालों से यहां से दोनों वार्डों में सतत पानी सप्लाई की जा रही है। मगर, गुरुवार रात चोरों ने यहां से चालू लाइन से केबल काटकर ले गए। चोरों ने केबल के पीवीसी कवर को आग से जला दिया और अंदर का कॉपर लेकर चले गए। शुक्रवार सुबह जब पंप मैन इसे चालू करने आया तब पता चला केबल कटा हुआ है। मामले की सूचना नपा को दी। जलप्रदाय के प्रभारी अधिकारी उपयंत्री कमलेश पटेल ने इसकी शिकायत पाथखेड़ा पुलिस से की। इसी रात मोरडोंगरी टंकी स्थित स्टोर पर भी चोरों ने धावा बोला, लेकिन यहां तैनात कर्मचारियों ने उन्हें भगा दिया।

सारनी। पंप हाउस के पास ही चोरों ने केबल जलाकर कॉपर निकाल लिया।

प्रशासन की बैठक में योजना बनी, लेकिन लागू नहीं होने से हो रहीं चोरियां

खदानों में पिछले एक महीने से लगातार अटैक, मारपीट और लूट की वारदातें हो रही हैं। इससे कामगार परेशान हैं। पिछले सप्ताह में शोभापुर खदान में एक बार और तवा-2 और तवा-1 खदान में तीन बार वारदातें हो चुकी हैं। इसे लेकर एसडीओपी पंकज दीक्षित, टीआई महेंद्रसिंह चौहान ने डब्ल्यूसीएल और पावर जनरेटिंग कंपनी के अधिकारियों की बैठक ली। डब्ल्यूसीएल को हर खदान पर गनमैन तैनात करने और सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए। वहीं पावर जनरेटिंग कंपनी को आवासीय कॉलोनियों में भी पुराने खाली आवासों की सुरक्षा के निर्देश दिए। एसडीओपी ने कहा दल बनाकर गश्त कराई जाए इससे चोरियां रुकेंगी। पुलिस की डायल 100 और ड्यूटी अधिकारी पूरी मदद करेंगे। कोई बड़ी सूचना हो तो पुलिस और सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम गश्त कर कार्रवाई करेगी। पूरी योजना बनने के बाद भी कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हो रहा।

तवा खदान पर फिर आए चोर पथराव किया, सुरक्षा अमले के जवाबी पथराव से भागे

वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड पाथाखेड़ा की तवा-2 खदान में गुरुवार रात को फिर चोरों के दल ने घुसने का प्रयास किया। मगर, सुरक्षा विभाग ने उन्हें रोक लिया। पिछले हिस्से से नाव से चोर यहां आते हैं। यहां तैनात गार्ड पर रात करीब 1 बजे पथराव हुआ। उसने साथियों को इकट्ठा कर जवाबी पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद चोर भाग गए। खदानों में लगातार अटैक होने से सुरक्षा अमला अलर्ट था इसलिए वारदात नहीं हुई।

चोरों से सख्ती से निबटेंगे


X
नपा के पंप हाउस की 100 मीटर केबल काटकर ले गए चोर, स्टोर पर भी धावा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..