Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» 6688 किसानों को दिए रूपे क्रेडिट कार्ड

6688 किसानों को दिए रूपे क्रेडिट कार्ड

6688 किसानों को दिए रूपे क्रेडिट कार्ड भास्कर संवाददाता| शाहपुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा शाहपुर से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 06:20 AM IST

6688 किसानों को दिए रूपे क्रेडिट कार्ड
6688 किसानों को दिए रूपे क्रेडिट कार्ड

भास्कर संवाददाता| शाहपुर

जिला केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा शाहपुर से जुड़ी 5 सहकारी संस्थाओं के किसानों को रुपे कार्ड बांटे जा रहे हैं। अब तक 6,688 किसानों को कार्ड बांटे गए हैं। कार्ड धारक किसान उनकी लिमिट के अनुसार किसी भी एटीएम से राशि निकाल सकेंगे। रविवार काे भौंरा में रुपे कार्ड वितरण राज्य महिला आयोग की सदस्य गंगा उइके ने किया। शाहपुर की संस्थाओं में चोपना के किसानों को 2,530, शाहपुर में 1,632, पाढर में 622, भौंरा में 1039 और बीजादेही में 1293 किसानों को रूपे कार्ड दिए गए हैं। शाहपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के प्रबंधक आर के लालवानी ने बताया कि भविष्य में यह सुविधा सामान्य खाताधारकों को भी दी जाएगी। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के उपाध्यक्ष सूर्यकांत सोनी ने किसानों को कार्ड की जानकारी शेयर न करने की समझाइश दी। ़1 शाहपुर। भौंरा में रूपे कार्ड बांटते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य।

करंट से बंदरिया की मौत... एक माह के बच्चे को मां से दूर करना हुआ मुश्किल

भास्कर संवाददाता| सारनी

रविवार को शोभापुर कॉलोनी में हुई दुर्घटना में मूक वन्य जीव ने मां बच्चे के प्यार का उदाहरण नजर आया। स्टेट बैंक के पास करंट लगने से एक बंदरिया की मौत हो गई। बंदरिया के साथ एक महीने का उसका बच्चा मां की लाश के पास बैठा रो रहा था। दूध और केले लेकर लोग बच्चे को हटाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वह मां को छोड़ने तैयार नहीं था। वन विभाग की हड़ताल होने के कारण काई अधिकारी, कर्मचारी यहां नहीं पहुंचे। दोपहर 2.30 बजे बजरंग दल के चेतन गुप्ता, लक्ष्मीकांत पांडे, राहुल सोनी, लोकेश सोनी, प्रकाश डेहरिया ने वेटनरी डाॅक्टर को बुलवाया। डॉक्टर बच्चे को साथ ले गए और लोगों ने मृत बंदरिया का अंतिम संस्कार किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×