Hindi News »Madhya Pradesh »Sarni» प्लांट के कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान अनुसार मिलेगा ओटी

प्लांट के कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान अनुसार मिलेगा ओटी

1 जनवरी 2018 से अब तक भुगतान करने के आदेश जारी भास्कर संवाददाता| सारनी पावर प्लांट और बिजली कंपनी के कर्मचारियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 12, 2018, 07:10 AM IST

1 जनवरी 2018 से अब तक भुगतान करने के आदेश जारी

भास्कर संवाददाता| सारनी

पावर प्लांट और बिजली कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों को ओवर टाइम का भुगतान भी अब नई वेतन संरचना यानी सातवें वेतनमान के अनुसार होगा। इसके लिए कंपनी ने स्पष्ट दिशा निर्देश और लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि ये भुगतान जनवरी 2018 से किए जाएंगे। इसके पहले के भुगतान के आदेशों के लिए कंपनी ने समय मांगा है।

मप्र पावर जनरेटिंग कंपनी मुख्यालय जबलपुर के एचआर विभाग ने बुधवार को ही इसके आदेश जारी किए हैं। मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के मुख्य अभियंता एके नेमा ने जारी किए आदेश में स्पष्ट किया है कि कंपनी के कर्मियों को मध्यप्रदेश पुनरीक्षण नियम 2017 का लाभ आवश्यक परिवर्तन समेत 1 जनवरी 2016 से दिया है। इस संबंध में लेखाधिकारियों और पावर प्लांटों के चीफ इंजीनियर कार्यालय से जानकारी मांगी है। हालांकि इसके बाद कंपनी ने अतिकाल यानी ओवर टाइम के संबंध में जानकारी मांगी थी। इस पर नए आदेश जारी किए हैं। कंपनी कर्मचारियों को जनवरी 2018 और उसके बाद का ओवरटाइम का भुगतान नई वेतन संरचना के अनुसार किया जाएगा। 1 जनवरी 2016 से 31 दिसंबर 2017 की अवधि के ओवरटाइम के भुगतान के संबंध में अलग से दिशा निर्देश जारी होंगे। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कर्मचारी जनता यूनियन के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष रमेश गव्हाड़े ने बताया कंपनी प्रबंधन ने कर्मचारियों के हित में भुगतान संबंधित आदेश जारी किए हैं। इससे कर्मचारियों को इसी महीने से फायदा मिलेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×