• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sarni News
  • बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीतीं नगर पालिका अध्यक्ष आशा भारती वापस कांग्रेस में
--Advertisement--

बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीतीं नगर पालिका अध्यक्ष आशा भारती वापस कांग्रेस में

नगर पालिका चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव जीती आशा भारती और पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष...

Danik Bhaskar | May 06, 2018, 08:05 AM IST
नगर पालिका चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव जीती आशा भारती और पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष तिरुपति एरोलू समेत 9 कांग्रेस नेताओं का निष्कासन समाप्त कर दिया है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसके लिए पत्र भी जारी किया है। कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनके गुट से जुड़े पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष तिरुपति एरोलू की बात चलने लगी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बैतूल जिले के सारनी के निष्कासित किए गए नौ पार्टी पदाधिकारियों को फिर से पार्टी में शामिल कर लिया है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल ने एक प्रेस नोट में इसकी जानकारी दी। इन पदाधिकारियों ने पार्टी को अपना निष्कासन समाप्त करने का आग्रह पत्र भेजा था। उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए उन्हें पुनः कांग्रेस में शामिल कर लिया है। शेखर ने इन सभी पदाधिकारियों को शीघ्र ही पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष को निर्देशित किया है।

नपा पर रहेगा कमलनाथ का हाथ, मजबूत हो सकते हैं फैसले

नगर पालिका में निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद किसी दल में नहीं होने के बाद नपाध्यक्ष पिछले 8 महीने से बैकफुट पर थीं। भाजपा के लगातार विरोध के कारण नपा में काम नहीं हो पा रहे थे। अब राष्ट्रीय पार्टी से जुड़ने के बाद मजबूती से फैसले होंगे। इसके अलावा सांसद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का सीधा हाथ नपाध्यक्ष पर होगा। इसका निश्चित असर होगा।

इन पदाधिकारियों का निष्कासन किया समाप्त

जिन लोगों का निष्कासन समाप्त किया है, उनमें सारनी के पूर्व ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष तिरुपति एरूलू, नपा अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, पूर्व नगर अध्यक्ष मानिकराव धोटे, आईटी सेल के पूर्व जिला अध्यक्ष भूषणकांति, युवा कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र के पूर्व महासचिव संदीप पासवान शामिल हैं। इसके अलावा महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव ममता यादव, जिला महिला महामंत्री सविता विश्वास, वार्ड 21 की पार्षद पूनम भारती और वार्ड 22 के पार्षद बबलू वामनकर के नाम भी सूची में शामिल हैं।