--Advertisement--

पांचवीं की छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले पड़ोसी को 5 साल का कारावास,15 हजार जुर्माना

Sehore News - 25 अक्टूबर-17 को इछावर के समीप ढाबला माता गांव का मामला भास्कर संवाददाता | सीहोर द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नवीन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:46 AM IST
Sehore News - 5 year jail term for a fifth man student tampered with 15 thousand fines
25 अक्टूबर-17 को इछावर के समीप ढाबला माता गांव का मामला

भास्कर संवाददाता | सीहोर

द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नवीन कुमार शर्मा ने कक्षा पांचवी की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले पड़ोसी को पांच वर्ष का कारावास और 15 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। सजा सुनाते हुए श्री शर्मा ने टिप्पणी लिखी कि पीड़ित छात्रा और आरोपी पड़ोसी थे। उनके मध्य पारिवारिक संबंध भी थे। यदि ऐसे व्यक्ति को उदारतापूर्वक छोड़ा गया तो निश्चित रुप से किसी व्यक्ति की बेटी घर में सुरक्षित नहीं मानी जाएगी। शासन की ओर से पैरवी जिला अभियोजन अधिकारी निर्मला चौधरी ने की है।

अभियोजन के अनुसार स्थानीय हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी कक्षा पांचवी की छात्रा के माता पिता 25 अक्टूबर 2017 को इछावर के समीप गांव ढाबला माता में रसोई के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। उनकी बेटी घर पर अकेली थी।

सुबह करीब 9.30 बजे उसका पड़ोसी 42 वर्षीय कुमार पुत्र गुलाबचंद दुबे जबरन घर में घुस आया और छात्रा का पकड़कर सोफे पर बैठा लिया। इसके बाद अनुज ने छात्रा से साथ छेड़छाड़ की। छात्रा के विरोध करने पर अाराेपी धमकाते हुए कि यह बात अपने माता-पिता को नहीं बताना, चला गया। शाम को जब छात्रा के माता पिता के लाैटने पर छात्रा ने पूरा घटनाक्रम बताया। जिस पर परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने आरोपी अनुज पुत्र गुलाबचंद दुबे के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। जहां तथ्यों एवं साक्ष्यों की सूक्ष्म विवेचना करते हुए द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नवीन कुमार शर्मा ने आरोपी अनुज कुमार को दोषी मानते हुए छेड़छाड़ और पाक्साे एक्ट के तहत 5-5 वर्ष का कारावास और पांच-पांच हजार रुपए अर्थदंड तथा एक अन्य धारा में 5 वर्ष का कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

टिप्पणी जज की

पीड़ित छात्रा और आरोपी पड़ोसी थे। उनके मध्य पारिवारिक संबंध भी स्थापित थे। यदि ऐसे व्यक्ति को उदारता पूर्वक छोड़ा गया तो निश्चित रुप से किसी व्यक्ति की बेटी घर में सुरक्षित नहीं मानी जाएगी

X
Sehore News - 5 year jail term for a fifth man student tampered with 15 thousand fines
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..