• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sehore
  • हड़ताल के 13वे दिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम ने काम पर लौटने का नोटिस भेजा
--Advertisement--

हड़ताल के 13वे दिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम ने काम पर लौटने का नोटिस भेजा

हड़ताल के 13वे दिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम ने काम पर लौटने का नोटिस भेजा भास्कर संवाददाता | सीहोर अपनी...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
हड़ताल के 13वे दिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम ने काम पर लौटने का नोटिस भेजा

भास्कर संवाददाता | सीहोर

अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी डटे हुए हैं। अनिश्चित कालीन हड़ताल के 13वे दिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने काम पर लौटने का नोटिस भेजा। मांग पूरी नहीं होने के विरोध में कर्मचारियों ने उक्त आदेश के चेतावनी नोटिस को जलाकर विरोध किया। साथ ही बाल विहार मैदान पर धरना दे रहे कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की।

प्रदेश की बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं के चलते स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम ने अनिश्चित काली हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मचारियों को नोटिस जारी किया। उक्त आदेश में कर्मचारियों को काम पर लौटने की चेतावनी दी। इस पर कर्मचारियों में आक्रोश और बढ़ गया। विरोध में उक्त नोटिस की प्रतियां जलाकर नारेबाजी की। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितीकरण, संविलियन और निष्कासित कर्मचारियों को वापस काम पर लाने की मांग कर रहे हैं। जिला अध्यक्ष तरुण राठौर ने बताया कि हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। वहीं मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। टीबी की जांच, दवा के वितरण समेत दूसरे प्रशासनिक कामकाज ठप हो गए हैं।

मांगे नहीं मानी तो चुनाव में विरोध करेंगे : संविदा कर्मचारियों का कहना है कि हमारी तीन प्रमुख मांगों का निराकरण नहीं हुआ तो आगामी चुनाव में विरोध करेंगे। इसको लेकर पीएमओ कार्यालय, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्वीट में संविदा विरोधी भाजपा लिखकर भेजा है। कर्मचारियों का आरोप है कि कर्मचारी करीब 15 से अधिक सालों से परेशान हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।