• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sehore
  • विदेश राज्यमंत्री से गांव की महिलाओं ने कहा पानी नहीं है इसलिए खेती में होती है दिक्कत
--Advertisement--

विदेश राज्यमंत्री से गांव की महिलाओं ने कहा पानी नहीं है इसलिए खेती में होती है दिक्कत

विदेश राज्यमंत्री और सांसद एमजे अकबर रविवार को इछावर ब्लाक के गांव लोहा पठार पहुंचे। उन्होंने गांव में चौपाल...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:35 AM IST
विदेश राज्यमंत्री और सांसद एमजे अकबर रविवार को इछावर ब्लाक के गांव लोहा पठार पहुंचे। उन्होंने गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान महिलाओं ने बताया कि खेती करने के पानी न होना बड़ी समस्या है। इससे रबी सीजन की फसल ठीक से नहीं हो पाती है। इस पर कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने बताया कि वन भूमि होने के कारण यहां अधिक गहरे कुएं खोदने में कानूनी दिक्कत है। भू-जल स्तर सुधारने के लिए स्टॉप डेम और छोटे तालाब निर्माण के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। श्री अकबर ने इस संबंध में कार्य करने के निर्देश दिए।

श्री अकबर ने ग्रामीणों को सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। साथ ही शीघ्र पंजीयन कराने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि पंजीयन के बाद ऐसे सभी लोगों को योजना के तहत 36 प्रकार के लाभ मिलने की पात्रता हासिल हो जाएगी। गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की सहायता राशि की व्यवस्था भी की गई है।

प्रधानमंत्री आवास के कार्य को देखा : मंत्री श्री अकबर ने लोहा पठार, झाल पीपली गांव में चल रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण एवं अन्य विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस मौके पर सरपंच सीताबाई, जिपं सीईओ डॉ. केदार सिंह, एसडीएम इछावर आरएस राजपूत, जिला शिक्षा अधिकारी एसपी त्रिपाठी, जिला खाद्य अधिकारी शैलेश शर्मा, उपसंचालक कृषि अवनीश चतुर्वेदी, सीएसपी ओपी त्रिपाठी, तहसीलदार निकिता तिवारी, सहायक यंत्री आरईएस एके पंथी मौजूद थे।