सीहोर

--Advertisement--

सीहोर/आष्टा | 25 अप्रैल से एक माह तक कामाख्या देवी,

सीहोर/आष्टा | 25 अप्रैल से एक माह तक कामाख्या देवी, रामेश्वरम, द्वारिकापुरी और वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए बुजुर्ग...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:35 AM IST
सीहोर/आष्टा | 25 अप्रैल से एक माह तक कामाख्या देवी, रामेश्वरम, द्वारिकापुरी और वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए बुजुर्ग मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में जा सकेंगे। 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना चलाई जा रही है।

ट्रेन से होने वाली इन नई यात्राओं का कार्यक्रम शासन ने जारी कर दिया है। इसके अनुसार 17 अप्रैल से 26 मई तक तीर्थ यात्राओं का कार्यक्रम चलेगा। शासन की ओर से जारी कैलेंडर के मुताबिक कामाख्या देवी यात्री की यात्रा 17 अप्रैल काे जाएगी। इसके लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है।

इसके बाद रामेश्वरम यात्रा 25 अप्रैल को जाएगी, इसके लिए 9 अप्रैल तक आवेदन होंगे। रामेश्वरम के लिए फिर से 3 मई को जाने वाली यात्रा के लिए आवेदन 17 अप्रैल तक किए जा सकते हैं। वैष्णो देवी यात्रा 10 मई को जाएगी । इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल रहेगी। जगन्नाथपुरी यात्रा 11 मई से शुरू होगी, आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल रहेगी। द्वारकापुरी यात्रा 17 मई को जाएगी तथा आवेदन की अंतिम तिथि 2 मई रहेगी। एक बार फिर रामेश्वरम यात्रा 26 मई को भी जाएगी तथा अंतिम तिथि 11 मई रहेगी।

इन दस्तावेजों के साथ कर सकते हैं आवेदन

तीर्थ यात्रा पर जाने वाले 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्ति आवेदन पत्र कर सकते हैं। इसके साथ उन्हें राशन कार्ड, आधार कार्ड, समग्र आईडी, 3 पासपोर्ट साइज फोटो नगर पालिका अथवा जनपद पंचायत में दी गई तिथि के पूर्व में जमा करना होगी। आयकरदाता और पूर्व में यात्रा कर चुके व्यक्ति तीर्थ यात्रा के लिए पात्र नहीं है।

X
Click to listen..