• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sehore
  • कांग्रेस विधायक और भाजपा जिला महामंत्री ने कंपनी प्रबंधन से
--Advertisement--

कांग्रेस विधायक और भाजपा जिला महामंत्री ने कंपनी प्रबंधन से

कांग्रेस विधायक और भाजपा जिला महामंत्री ने कंपनी प्रबंधन से बात कर समस्या का समाधान कराने दिया आश्वासन भास्कर...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:35 AM IST
कांग्रेस विधायक और भाजपा जिला महामंत्री ने कंपनी प्रबंधन से बात कर समस्या का समाधान कराने दिया आश्वासन

भास्कर संवाददाता | सीहोर/बरखेड़ी

जिला मुख्यालय से करीब 8 किमी की दूरी पर स्थित बरखेड़ी-बिलकिसगंज रोड पर जयश्री गायत्री फ्रूट्स लिमिटेड में मजदूरों से 8 घंटे की जगह पर 12 घंटे अतिरिक्त काम कराने की बात की जा रही थी। इसके विरोध में रविवार को मजदूरों व कर्मचारियों ने कंपनी के सामने नारेबाजी कर हंगामा कर दिया।

पनीर फैक्ट्री में मजदूरों और कर्मचारी पिछले कई सालों से 8 घंटे की शिफ्ट में काम कर रहे हैं। रविवार को उनको सूचना मिली की अब उन्हें 12 घंटे काम करना पड़ेगा। जबकि इसका अतिरिक्त वेतन नहीं दिया जाएगा। इसके विरोध में सभी कर्मचारी और मजदूर सुबह करीब 8 बजे कंपनी के गेट के बाहर आ गए। यहां जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। इसके बाद पुलिस के पहुंचने पर भी वह अपनी 8 घंटे की निर्धारित ड्यूटी करने पर अड़े रहे। इसके बाद दोपहर के समय एसडीएम राजकुमार खत्री मौके पर पहुंचे। श्री खत्री की समझाइश और आश्वासन के बाद हंगामा व नारेबाजी बंद कर दी। दोपहर के बाद सभी कर्मचारी व मजदूर काम पर लौट गए। इस मौके पर मोहन मेवाड़ा, अजय सिंह मेवाड़ा, राकेश मालवीय, प्रदीप सिंह, गजराज वर्मा सहित करीब 250 से अधिक कर्मचारी और मजदूर उपस्थित थे।

कांग्रेस विधायक, भाजपा जिला महामंत्री ने दिया आश्वासन : मजदूरों के हंगामा करने की सूचना मिलने पर भाजपा जिला महामंत्री जगदीश मेवाड़ा मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने कंपनी प्रबंधन से मजदूरों को न्याय दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मजदूरों को उनका हक मिलना चाहिए। दोपहर के बाद विधायक शैलेंद्र पटेल पहुंचे। उन्होंने प्रशासन से बात कर उचित निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..