• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sehore
  • हड्डी मिल तक पूरा हुआ सीमांकन का काम, 40 मकान और तोड़े जाएंगे
--Advertisement--

हड्डी मिल तक पूरा हुआ सीमांकन का काम, 40 मकान और तोड़े जाएंगे

Sehore News - नाले के किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है जिसे पिछले एक सप्ताह से प्रशासन और नगर पालिका का अमला हटाने में जुटा हुआ...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:25 AM IST
हड्डी मिल तक पूरा हुआ सीमांकन का काम, 40 मकान और तोड़े जाएंगे
नाले के किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है जिसे पिछले एक सप्ताह से प्रशासन और नगर पालिका का अमला हटाने में जुटा हुआ है। गुरुवार को अमले ने दूल्हा बादशाह से हड्डी मिल तक का सर्वे किया और जो भी अतिक्रमण में मकान आ रहे थे उन्हें चिन्हित किया गया। इस दौरान करीब 40 मकानों को चिन्हित किया गया।

लोगों ने नाले की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बना लिए हैं। हाई कोर्ट के आदेश के बाद इन निर्माण को तोड़ने का काम चल रहा है। प्रशासन ने आदेश के बाद नपा अमले के साथ टाउन हाल से अतिक्रमण को हटाना शुरु किया था तो अब अमला दूल्हा बादशाह तक पहुंच गया है। कहीं सिंगल तो कई जगह तीन मंजिला मकानों को भी तोड़ने का काम चल रहा है।

सीमांकन में 40 मकान चिन्हित : गुरुवार को दूल्हा बादशाह से हड्डी मिल तक का सीमांकन कार्य किया गया। इस दौरान काफी जगह अतिक्रमण मिला। लोगों ने नाले के किनारे ही दो से तीन मंजिला मकान बना रखे हैं। सीमांकन में करीब 40 मकान निकले जिन्हें चिन्हित किया गया। अब आने वाले दिनों में इन मकानों को तोड़ा जाएगा।

मलबा हटाने का काम शुरु : नाले में तोड़फोड़ के बाद जो मलबा पड़ा था उसे हटाने के लिए काम शुरु कर दिया गया है। गुरुवार को भी काफी मलबे को हटाया गया। इस संबंध में एसडीएम राजकुमार खत्री ने बताया कि जो मलवा पड़ा है उसे हटाने के लिए ट्रैक्टर-ट्राली लगा दिए गए हैं। नाले से पूरे मलबे को उठाया जाएगा। जहां से अतिक्रमण हटाया गया है तो वहां पर अब नाला चौड़ा दिखाई देने लगा है। इसके पहले तो इन निर्माण के कारण नाला भी संकरा हो गया था। यही कारण था कि बरसात के समय यहां पर पानी भराव की स्थिति बनती थी।

नाले किनारे किए अतिक्रमण को हटाने का काम जारी

X
हड्डी मिल तक पूरा हुआ सीमांकन का काम, 40 मकान और तोड़े जाएंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..