--Advertisement--

तेज धूप से दिन और रात के तापमान में दोगुना अंतर

Sehore News - दिन और रात के तापमान में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से लोग परेशान हो रहे हैं। हालांकि मौसम के जानकारों का मानना है कि...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:25 AM IST
तेज धूप से दिन और रात के तापमान में दोगुना अंतर
दिन और रात के तापमान में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से लोग परेशान हो रहे हैं। हालांकि मौसम के जानकारों का मानना है कि एक बार फिर से मौसम बिगड़ सकता है और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। यही नहीं तेज हवाओं का असर भी हो सकता है। अगर हवाएं ज्यादा तेज चलीं तो मुसीबत ज्यादा होगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई और परा 35.4 डिग्री रिकार्ड किया गया। इसी तरह न्यूनतम तापमान में भी 0.8 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई और तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

पिछले एक सप्ताह से लगातार दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। बुधवार को दिन का तापमान 34 डिग्री और रात का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। दूसरे दिन गुरुवार को दिन के तापमान में 1.4 डिग्री की बढ़ोत्तरी और रात के तापमान में 0.8 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई और अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री रिकार्ड किया गया।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि अभी दिन और रात के तापमान में और बढ़ोत्तरी हो सकती है। लगातार बढ़ रहे पारे से हर कोई परेशान है। रात के समय भी अब लोगों को पंखे का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग का मानना है कि आगामी 48 घंटे में मौसम बदल सकता है।

दिन का तापमान 35.4 डिग्री तो रात में पारा 17.8 पर पहुंचा

X
तेज धूप से दिन और रात के तापमान में दोगुना अंतर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..